'हमारे मैनिफेस्टो को मुस्लिम लीग का घोषणापत्र कहा..', कांग्रेस ने चुनाव आयोग में दर्ज कराई पीएम मोदी की शिकायत
'हमारे मैनिफेस्टो को मुस्लिम लीग का घोषणापत्र कहा..', कांग्रेस ने चुनाव आयोग में दर्ज कराई पीएम मोदी की शिकायत
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस ने पार्टी के घोषणापत्र की तुलना मुस्लिम लीग के घोषणापत्र से करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ सोमवार को चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। दरअसल, पीएम मोदी ने 6 अप्रैल को राजस्थान के अजमेर में एक चुनावी रैली के दौरान यह टिप्पणी की थी। उन्होंने कांग्रेस के घोषणापत्र को "झूठ का पुलिंदा" बताते हुए कहा था कि दस्तावेज़ के हर पृष्ठ से "भारत को टुकड़ों में तोड़ने की कोशिश की बू आती है। मुस्लिम लीग की मुहर वाले इस घोषणापत्र में जो कुछ बचा था, उस पर वामपंथियों ने कब्ज़ा कर लिया है। आज कांग्रेस के पास न तो सिद्धांत बचे हैं और न ही नीतियां। ऐसा लगता है जैसे कांग्रेस ने सब कुछ ठेके पर दे दिया है और पूरी पार्टी को आउटसोर्स कर दिया है।'' 

अब कांग्रेस ने प्रधानमंत्री की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि पीएम मोदी, लोकसभा चुनावों में 180 सीटों के आंकड़े को पार करने के लिए संघर्ष कर रही भाजपा की संभावना से डरे हुए हैं और फिर से "उसी घिसी-पिटी हिंदू-मुस्लिम स्क्रिप्ट" का सहारा ले रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया था कि उनके "वैचारिक पूर्वजों" ने स्वतंत्रता संग्राम में भारतीयों के खिलाफ ब्रिटिश और मुस्लिम लीग का समर्थन किया था।

एक्स पर एक पोस्ट में खड़गे ने कहा, 'मोदी-शाह के राजनीतिक और वैचारिक पूर्वजों ने स्वतंत्रता संग्राम में भारतीयों के खिलाफ ब्रिटिश और मुस्लिम लीग का समर्थन किया था।' खड़गे ने कहा था कि, "आज भी, वे आम भारतीयों की आकांक्षाओं, जरूरतों और मांगों के अनुसार निर्देशित और आकार दिए गए 'कांग्रेस न्याय पत्र' के खिलाफ मुस्लिम लीग का आह्वान कर रहे हैं।"

केरल के चर्च में हुई 'द केरल स्टोरी' की स्क्रीनिंग, ईसाई समुदाय ने 'लव जिहाद' के खतरों पर जारी की पुस्तक

ओवैसी के खिलाफ चुनाव लड़ रहीं भाजपा उम्मीदवार माधवी लता को मिली Y+ सुरक्षा

'कांग्रेस आपको आदिवासी कहती है, लेकिन भाजपा-RSS वनवासी बोलती है..', राहुल गांधी ने बताया इसका कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -