ओवैसी के खिलाफ चुनाव लड़ रहीं भाजपा उम्मीदवार माधवी लता को मिली Y+ सुरक्षा
ओवैसी के खिलाफ चुनाव लड़ रहीं भाजपा उम्मीदवार माधवी लता को मिली Y+ सुरक्षा
Share:

हैदराबाद: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, केंद्र सरकार ने हैदराबाद लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार माधवी लता के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) द्वारा प्रशासित 'Y+' श्रेणी सुरक्षा कवर को मंजूरी दे दी है। गृह मंत्रालय (MHA) ने माधवी लता के खिलाफ प्राप्त खतरे की जानकारी पर विचार करते हुए सुरक्षा कवर प्रदान किया, जो ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चार बार के संसद सदस्य असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। 

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लता की प्रशंसा की, जिन्हें 2 मार्च तक राजनीतिक हलकों में ज्यादा नहीं जाना जाता था, जब उनका नाम आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा की उम्मीदवार सूची में आया था। 49 वर्षीय लता हैदराबाद सीट से चुनाव लड़ रही हैं, जहां से ओवेसी परिवार लगभग चार दशकों से प्रतिनिधित्व कर रहा है। 2004 में पहली बार सीट जीतने वाले असदुद्दीन औवेसी से पहले, हैदराबाद का प्रतिनिधित्व उनके पिता सुल्तान सलाहुद्दीन ओवेसी ने 1984 से लोकसभा में किया था। हैदराबाद लोकसभा सीट के अलावा, गोशामहल को छोड़कर हैदराबाद की सभी विधानसभा सीटें , AIMIM के पास हैं। लता, एक सांस्कृतिक कार्यकर्ता, ने निज़ाम कॉलेज से लोक प्रशासन में स्नातक की डिग्री और उस्मानिया विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान में मास्टर डिग्री प्राप्त की है।

वह तत्काल तीन तलाक के खिलाफ अभियान में सक्रिय रूप से शामिल थीं, जिसे 2019 में संसद द्वारा अपराध घोषित कर दिया गया था। उनकी उम्मीदवारी इस कानून के लिए ओवैसी के विरोध को देखते हुए महत्वपूर्ण है, जिसे उन्होंने मुस्लिम पहचान और नागरिकता पर हमला माना था। अपनी सक्रियता से परे, लता एक उद्यमी, एक एनसीसी कैडेट और एक पेशेवर भरतनाट्यम नर्तकी हैं। वह हैदराबाद स्थित विरिंची हॉस्पिटल्स की चेयरपर्सन के रूप में कार्यरत हैं, उनकी उम्मीदवारी को उनके लगभग दो दशकों के व्यापक दान कार्य की मान्यता के रूप में देखा जाता है।

मौत की धमकियां मिलने के ओवैसी के दावों के जवाब में, लता ने उनका मजाक उड़ाया, उनकी दोस्ती की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया और हैदराबाद में उनके कथित गढ़ के बारे में उनके विरोधाभासी बयानों को उजागर किया। इससे पहले, ओवैसी ने मृतक गैंगस्टर-राजनेता मुख्तार अंसारी के परिवार से मुलाकात के बाद सोशल मीडिया पर धमकियां मिलने की सूचना दी थी, जिनका 28 मार्च को कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया था।

'कांग्रेस आपको आदिवासी कहती है, लेकिन भाजपा-RSS वनवासी बोलती है..', राहुल गांधी ने बताया इसका कारण

'जिसको किसी ने नहीं पुछा, उन्हें मोदी ने पूजा है..', बस्तर से प्रधानमंत्री ने भरी हुंकार, कांग्रेस पर किया प्रहार

AAP सांसद संजय सिंह को झेलना पड़ेगा मानहानि का मुकदमा, सुप्रीम कोर्ट ने राहत देने से किया इंकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -