केरल के चर्च में हुई 'द केरल स्टोरी' की स्क्रीनिंग, ईसाई समुदाय ने 'लव जिहाद' के खतरों पर जारी की पुस्तक
केरल के चर्च में हुई 'द केरल स्टोरी' की स्क्रीनिंग, ईसाई समुदाय ने 'लव जिहाद' के खतरों पर जारी की पुस्तक
Share:

कोच्ची: भाजपा के एक नेता ने सोमवार को केरल के एक चर्च में "द केरल स्टोरी" की स्क्रीनिंग की सराहना करते हुए कहा कि इस फिल्म को दूरदर्शन के प्रसारण के फैसले पर चल रहे विवाद के बावजूद राज्य में "अधिक से अधिक समर्थन मिल रहा है।'' यह फिल्म रविवार को इडुक्की सूबा द्वारा संचालित चर्च में कक्षा 10, 11 और 12 के कैटेचिज़्म छात्रों के लिए एक आस्था उत्सव के हिस्से के रूप में प्रदर्शित की गई थी। चर्च ने 'लव जिहाद' के खतरों पर प्रकाश डालते हुए "प्यार" पर एक पुस्तिका भी जारी की। बता दें कि, केरल में ईसाई समुदाय की भी अच्छी खासी आबादी है और कई ईसाई धर्मगुरु राज्य में ईसाई लड़कियों के इस्लाम में धर्मान्तरण का मुद्दा उठा चुके हैं  

पत्रकारों से बात करते हुए, राज्य भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन ने कहा कि केरल में पंचायतों और स्थानीय नगर निकायों सहित लोगों ने "तले दिल से फिल्म का स्वागत किया है, जो राज्य की गैर मुस्लिम महिलाओं की कहानी है, जिन्हे इस्लाम अपनाने के लिए ब्रेनवॉश किया गया और सीरिया भेज दिया गया। जहाँ इन लड़कियों को आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (ISIS) में शामिल होने के लिए मजबूर किया गया। उन्होंने कहा कि, "लोगों ने एक साथ फिल्म देखी है क्योंकि यह एक वास्तविक मुद्दा है। केरल में लव जिहाद कई बार और कन्नूर सहित कई जिलों में हुआ है। केरल में सैकड़ों से अधिक पीड़ित मामले हैं।"

वायनाड लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार सुरेंद्रन ने दावा किया कि केरल का सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (LDF) और कांग्रेस के नेतृत्व वाला यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) "द केरल स्टोरी" के खिलाफ हैं। सुरेंद्रन ने कहा कि, "वे (LDF और UDF) अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के खिलाफ हैं और वोटबैंक की राजनीति कर रहे हैं। लेकिन केरल में लोग इस फिल्म का तहे दिल से स्वागत कर रहे हैं।" छात्रों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए इडुक्की डायोसीज़ चर्च में "द केरल स्टोरी" दिखाई गई और सत्र के दौरान प्यार और रिश्तों से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा की गई। चर्च ने कहा कि चर्चा के दौरान कोई सांप्रदायिक संदर्भ नहीं दिया गया।

बता दें कि, फिल्म को लेकर ताजा घटनाक्रम केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन द्वारा राज्य में "द केरल स्टोरी" के प्रसारण के दूरदर्शन के फैसले की आलोचना करने के कुछ ही दिनों बाद आया है, उन्होंने कहा था कि प्रसारक को भाजपा और आरएसएस की "प्रचार मशीन" बनने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। सीएम विजयन ने कहा कि दूरदर्शन को फिल्म दिखाने का अपना फैसला तुरंत वापस लेना चाहिए, जो केरल के खिलाफ "नफरत फैलाने" के उद्देश्य से बनाई गई थी। CPIM ने यह भी कहा कि "दूरदर्शन जैसे सार्वजनिक क्षेत्र के मीडिया संगठन को केरल में धार्मिक सांप्रदायिकता के बीज बोकर विभाजन पैदा करने के भाजपा के प्रयास में सहयोग नहीं करना चाहिए, जहां विभिन्न धार्मिक समूह सद्भाव में रहते हैं"

CPIM ने फैसले को "केरल के खिलाफ चुनौती" बताया। पिछले साल, केरल उच्च न्यायालय ने यह कहते हुए फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था कि ट्रेलर में किसी विशेष समुदाय के लिए कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है। 

ओवैसी के खिलाफ चुनाव लड़ रहीं भाजपा उम्मीदवार माधवी लता को मिली Y+ सुरक्षा

'कांग्रेस आपको आदिवासी कहती है, लेकिन भाजपा-RSS वनवासी बोलती है..', राहुल गांधी ने बताया इसका कारण

'जिसको किसी ने नहीं पुछा, उन्हें मोदी ने पूजा है..', बस्तर से प्रधानमंत्री ने भरी हुंकार, कांग्रेस पर किया प्रहार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -