राजस्थान के 11 जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट, ठंड से नहीं मिलेगी राहत
राजस्थान के 11 जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट, ठंड से नहीं मिलेगी राहत
Share:

जयपुर: राजस्थान के ज्यादातर जिलों में बीते 3 दिनों से कहीं बूंदाबांदी और कहीं बारिश होने के साथ ही ओलावृष्टि हो रही है। जिसके बाद अब मौसम विभाग के डायरेक्टर राधेश्याम शर्मा ने जानकारी दी है कि 7 जनवरी को एक नया विक्षोभ राज्य के ऊपर एक्टिव हो गया है। इससे दोबारा बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। इसके करण अभी सर्दी से राहत मिलने के आसार  नही हैं। 

मौसम विभाग ने शुक्रवार को 11 जिलों के लिए बारिश का ऑरेंज और 14 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने राजस्थान के 33 में से 11 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। विभाग के मुताबिक, राज्य के कई इलाकों में आकाशीय बिजली भी गिरने की आशंका है। मौसम विभाग ने राजधानी जयपुर,श्रीगंगानगर, बीकानेर, नागौर, चूरू, हनुमानगढ़, झुंझुनूं, सीकर, अलवर, दौसा और भरतपुर में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन सभी जिलों में शुक्रवार को बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना है।  

वहीं, जिन 14 जिलों में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है, उसमे जैसलमेर, जोधपुर, पाली, राजसंमद, अजमेर, भीलवाड़ा, टोंक, बूंदी, कोटा, झालावाड़, बारां, सवाईमाधोपुर, धौलपुर और  करौली का नाम शामिल है। इन जिलों में भी आकाशीय बिजली गिरने के साथ ही हल्की बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग का कहना है कि 8 जनवरी के बाद मौसम साफ होना आरंभ हो जाएगा।

कोविड के कारण पीएम मोदी ने पुडुचेरी का दौरा रद्द किया

भारत आज 1.5 बिलियन COVID वैक्सीन खुराक देने की ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करेगा: पीएम मोदी

कोलकाता में बोले पीएम मोदी- कोरोना 100 वर्षों की सबसे बड़ी महामारी, देश में लग चुकी 150 करोड़ वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -