कोलकाता में बोले पीएम मोदी- कोरोना 100 वर्षों की सबसे बड़ी महामारी, देश में लग चुकी 150 करोड़ वैक्सीन
कोलकाता में बोले पीएम मोदी- कोरोना 100 वर्षों की सबसे बड़ी महामारी, देश में लग चुकी 150 करोड़ वैक्सीन
Share:

कोलकाता: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज शुक्रवार को कोलकाता में चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान के दूसरे परिसर का शुभारंभ किया. इस अवसर पर पीएम मोदी ने कोरोना महामारी पर भी बात की. पीएम मोदी ने बताया कि देश में अब तक कोरोना वैक्सीन की 150 करोड़ डोज़ दी जा चुकी है. वह बोले कि कोरोना विगत 100 वर्षों की सबसे बड़ी महामारी है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि वर्ष की शुरुआत देश ने 15 से 18 वर्ष की उम्र के बच्चों के लिए टीकाकरण से की है. इसके साथ वर्ष के पहले महीने के पहले सप्ताह में ही 1.5 बिलियन वैक्सीन खुराक देकर इतिहास रच दिया है. पीएम मोदी ने इसके लिए वैज्ञानिकों, वैक्सीन निर्माताओं, स्वास्थ्य विभाग से संबंधित लोगों का शुक्रिया किया. आज भारत की वयस्क जनसंख्या में से 90 फीसद से अधिक लोगों को वैक्सीन की एक खुराक मिल चुकी है. महज 5 दिन के अंदर ही डेढ़ करोड़ से अधिक बच्चों को भी वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है. ये उपलब्धि पूरे देश की है, प्रत्येक सरकार की है

कोरोना महामारी के संकट काल में केंद्र सरकार ने बंगाल के लिए क्या किया है, पीएम मोदी इसका भी जवाब दिया. पीएम मोदी ने कहा कि सरकार द्वारा अब तक पश्चिम बंगाल को भी कोरोना वैक्सीन की लगभग 11 करोड़ डोज मुफ्त उपलब्ध कराई जा चुकी है. बंगाल को डेढ़ हजार से ज्यादा वेंटिलेटर, 9 हजार से अधिक नए ऑक्सीजन सिलेंडर भी प्रदान किए गए हैं. 49 PSA नए ऑक्सीजन प्लांट्स ने भी कार्य करना आरंभ कर दिया है.

पंजाब चुनाव: आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की 8वीं सूची, लेकिन CM फेस पर अटका पेंच

बंगाल भाजपा में हो सकती है बगावत, अब पार्टी के सामने आई ये मुसीबत

पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे राष्ट्रपति कोविंद, 'पंजाब घटना' पर हो सकता है बड़ा एक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -