वैक्सीन की कमी पर तेलंगाना डीपीएच ने कही महत्वपूर्ण बात
वैक्सीन की कमी पर तेलंगाना डीपीएच ने कही महत्वपूर्ण बात
Share:

सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक (DPH) डॉ. जी. श्रीनिवास राव ने घोषणा की कि तेलंगाना में तेलंगाना राज्य में कोविड टीकों की कोई कमी नहीं है और आम जनता जो योग्य हैं उन्हें आगे आना चाहिए और जल्द से जल्द टीकाकरण करवाना चाहिए। आपको बता दें कि अब तक, राज्य को कोविड टीकों की 25 लाख से अधिक खुराकें प्राप्त हुई हैं, जिनमें से करीब 4.50 लाख खुराक भारत बायोटेक के कोवाक्सिन हैं और 20.5 लाख खुराकें सीरम इंस्टीट्यूट के कोविशिल्ड वैक्सीन हैं।

डॉ. श्रीनिवास राव ने एक मीडिया सूत्र को बताया कि “कुल मिलाकर, कोविड टीकों की पहली और दूसरी खुराक 16.5 लाख तेलंगाना में दी गई है, जिसमें से 14.5 लाख पहली खुराक हैं जबकि शेष कोसीड वैक्सीन की दूसरी खुराक है। हमारे पास रिजर्व में लगभग 8 लाख कोविड वैक्सीन की खुराक है और अगर हम प्रति दिन एक लाख वैक्सीन खुराक लेते हैं, तो भी स्टॉक कम से कम आठ दिनों तक चलेगा। इसके अलावा, हम केंद्र के संपर्क में हैं और एक या दो दिनों में, अधिक खुराक यहां तक पहुंच जाएगी। 

मेरा एकमात्र अनुरोध यह है कि जो पात्र हैं, वे चुगली न करें और खुद को जल्दी से टीका लगवा लें। ” यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक (DPH) ने कहा कि कुछ व्यक्ति कोविड टीकाकरण केंद्र (CVC) का दौरा कर रहे हैं और एक विशेष टीका की उपलब्धता के बारे में पूछ रहे हैं।

IPL 2021: अपना पहला मैच फिर हारी मुंबई, अब तक 9 बार हो चुका है ऐसा

भयावह कोरोना: एक दिन में डेढ़ लाख नए केस, 773 मरीजों ने गँवाई जान

दूसरी Covid19 लहर भारतीय बैंकों के लिए जोखिम को बढ़ाती है: फिच रेटिंग्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -