भयावह कोरोना: एक दिन में डेढ़ लाख नए केस, 773 मरीजों ने गँवाई जान
भयावह कोरोना: एक दिन में डेढ़ लाख नए केस, 773 मरीजों ने गँवाई जान
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन देश में कोरोना के सवा लाख से अधिक नए केस दर्ज किए गए हैं। शुक्रवार को कोरोना वायरस ने महामारी के शुरुआत से लेकर अब तक के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए और केवल एक दिन में 1 लाख 44 हजार से अधिक नए संक्रमित मिले हैं। इससे पहले गुरुवार के आंकड़ों में एक लाख 31 हजार नए मामले सामने आए थे। इनमें से 83.29 फीसदी केस महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ समेत दस सर्वाधिक प्रभावित राज्यों से जुड़े हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना वायरस के 144,829 नए मामले सामने आए हैं और इसी दौरान लगभग 773 लोगों की मौत हुई है। इस तरह से भारत में कोरोना वायरस के कुल मामलों की तादाद 13,202,783 पहुंच गई है जो पूरे विश्व में तीसरे नंबर है। वहीं इस वायरस से मरने वालों की संख्या 168,467 पार कर गई है, जो अमेरिका, मैक्सिको और ब्राजील के बाद सबसे ज्यादा है। 

इससे पहले गुरुवार को कोरोना के 131968 नए मामले सामने आए थे। शुक्रवार के डेटा से पहले यह देश में एक दिन में दर्ज सबसे अधिक मामले थे। भारत में रिकवरी दर घटकर 91.22 फीसदी और सक्रिय मामलों की दर बढ़कर 7.50 फीसद हो गई है। वहीं, मृत्युदर घटकर 1.28 फीसदी पर पहुंच गई है।

सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट की गई दर्ज

कोरोना काल में भी भरा सरकार का खज़ाना, अनुमान से भी ज्यादा जमा हुआ इनकम टैक्स

‘रामसेतु को घोषित करें राष्ट्रीय धरोहर स्मारक’, याचिका पर 26 अप्रैल को सुप्रीम सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -