महाराष्ट्र में 'ओमिक्रोन' का प्रकोप, अजीत पवार बोले- दोबोरा लॉकडाउन...
महाराष्ट्र में 'ओमिक्रोन' का प्रकोप, अजीत पवार बोले- दोबोरा लॉकडाउन...
Share:

मुंबई: भारत में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के केस निरंतर बढ़ते जा रहे हैं। इसके सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं। वहीं, महाराष्ट्र सरकार ओमिक्रोन को लेकर गंभीर है। इस बीच, ओमिक्रोन के बढ़ते केसों पर सदन में कहते हुए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा, "हमें चीजों को गंभीरता से लेने की आवश्यकता है। हम दोबोरा लॉकडाउन नहीं चाहते हैं। हम सदन में सभी से अनुरोध करते हैं कि कृपया मास्क पहनें। मैं विपक्ष के नेताओं से इस मसले पर जिम्मेदारी से बोलने की अपील करता हूं।"

आपको बता दें कि भारत में इस वक़्त ओमिक्रोन (Omicron) के कुल 236 केस हो चुके हैं। इनमें से 104 रोगी स्वस्थ हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में रिकवरी रेट 98।40% है। वहीं, ओमिक्रोन के सबसे अधिक 65 पॉजिटिव महाराष्ट्र में हैं। इनमें से 35 मरीज स्वस्थ हो चुके है। इसके अतिरिक्त राजधानी दिल्ली में 64 ओमिक्रोन केस हैं, जिसमें से 23 मामले स्वस्थ चुके हैं। 

वही भारत में अब तक सबसे अधिक ओमिक्रोन के केस महाराष्ट्र में दर्ज किए गए हैं। इसे देखते हुए सरकार ने 31 दिसंबर तक धारा 144 लागू कर दी है। बीएमसी (BMC) ने नई गाइडलाइन जारी की हैं, जिसमें बंद स्थानों में सिर्फ 50 प्रतिशत क्षमता तक और खुली जगहों  में सिर्फ 25 प्रतिशत लोगों की अनुमति है। साथ ही पार्टी के आयोजकों को 200 से ज्यादा व्यक्तियों की सभा होने पर अफसरों से अनुमति लेनी होगी।

यूपी चुनाव: SP-RLD की संयुक्त रैली में शामिल नहीं होंगे अखिलेश यादव, सामने आई बड़ी वजह

कमलनाथ के प्रियंका गाँधी को मध्यप्रदेश बुलाने पर बोले नरोत्तम मिश्रा- राहुल गांधी जी से दस दिन में...

राजनीति अपनी जगह, शिष्टाचार अपनी जगह.., मोदी-योगी ने फिर दिखा दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -