'बंगाल के कश्मीर' बनने वाले बयान पर बोले उमर अब्दुल्ला- 'बेवकूफाना कमेंट है'
'बंगाल के कश्मीर' बनने वाले बयान पर बोले उमर अब्दुल्ला- 'बेवकूफाना कमेंट है'
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में चुनावी बिगुल बज चुका है। PM मोदी आज कोलकाता में रैली को संबोधित करने वाले हैं, वहीं ममता बनर्जी ने भी चुनाव प्रचार की शुरुआत कर दी है। इन सभी के बीच बंगाल के चुनाव में जुबानी जंग भी हो रही है। आप जानते ही होंगे नंदीग्राम से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरे बीजेपी प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी लगातार अपने बयानों के चलते चर्चाओं में है। उन्होंने हाल ही में कश्मीर को लेकर बड़ा बयान दिया है और अब उनके इसी बयान को लेकर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने पलटवार किया है।

क्या कहा था शुभेंदु अधिकारी ने- जी दरअसल बीते समय में शुभेंदु अधिकारी ने मुचीपारा, बेहाला की जनसभा में टीएमसी पर जमकर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने कहा, 'यदि टीएमसी दोबारा सत्ता में लौटती है, तो पश्चिम बंगाल कश्मीर बन जाएगा।' उनके इसी बयान के बाद सियासी घमासान शुरू चलने लगा है। अब जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुला ने इस बयान को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

क्या कहा पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुला- बीजेपी प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी के इस बयान पर उमर अब्दुल्ला ने कहा, 'बीजेपी वालों के अनुसार अगस्त 2019 के बाद कश्मीर स्वर्ग बन गया है, तो पश्चिम बंगाल के कश्मीर बनने में क्या गलत है? वैसे भी, बंगाली लोग कश्मीर से प्यार करते हैं और हमसे बड़ी संख्या में मिलते हैं। ये बेवकूफाना कमेंट है। इसके लिए हम माफ कर देते हैं।'

आप सभी जानते ही होंगे पश्चिम बंगाल के साल 2016 के विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट पर बीजेपी को साढ़े 5 फीसदी से भी कम वोट मिले थे। ऐसे में इस सीट पर कुल वैध मतों की संख्या 2 लाख 01 हजार 552 थी। इनमें से बीजेपी उम्मीदवार बिजन कुमार दास को मात्र 10 हजार 713 वोट मिले थे लेकिन साल 2016 में शुभेंदु अधिकारी ने इस चुनाव में इस सीट पर महाजीत हासिल की थी। उस दौरान उन्होंने अपने नजदीकी प्रतिद्वंदी सीपीआई के अब्दुल कबीर शेख को 81 हजार 230 वोटों से हराया था। जी दरअसल शुभेंदु अधिकारी ने 1 लाख 34 हजार 623 वोटों के साथ 67.2 प्रतिशत मत हासिल किए थे, वहीं अब्दुल कबीर शेख को मात्र 53 हजार 393 वोट मिले थे।

भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए मिथुन चक्रवर्ती, काली टोपी और काले चश्मे में आए नजर

दिशा परमार के लिए राहुल वैद्य ने बनाई स्पेशल डिश, वीडियो शेयर कर कही ये बात

बच्चों की देखभाल को लेकर ट्रोल हुईं माही विज, कहा- 'सही नहीं है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -