ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने के बाद नीरज चोपड़ा ने पीएम मोदी से की ये खास मांग
ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने के बाद नीरज चोपड़ा ने पीएम मोदी से की ये खास मांग
Share:

टोक्यो ओलंपिक में भाला फेंक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने बताया कि मेरे खेल जिंदगी का यह सबसे बड़ा दिन है। मैंने अपने और देश के लिए एथलेटिक्स में गोल्ड मेडल जीता है तो यह बेहद बड़ी बात है। गोल्ड जीतने पर प्रधानमंत्री मोदी ने जब शुभकामनाएं देने के लिए विजेता खिलाड़ी को कॉल किया तो उन्होंने पीएम से एक खास मांग भी कर डाली। नीरज चोपड़ा ने बताया कि कि बस अभी थोड़ा कठिन लग रहा है। अभी कुछ विशेष नहीं लग रहा मगर लगता है कि भारत आने के पश्चात् पता लगेगा। हालांकि यह आवश्यक है कि जो मेहनत की थी यह उसका नतीजा है। ओलंपिक से बड़ा कुछ नहीं हो सकता।

आपके लिए गोल्ड मेडल क्या है? इस प्रश्न पर नीरज चोपड़ा ने कहा, 'मुझे लगता है कि मेरे खेल जीवन का यह सबसे बड़ा दिन है। अपने एवं देश के लिए एथलेटिक्स में गोल्ड मेडल जीता है तो यह बहुत बड़ी बात है मेरे लिए।' अपनी दूसरी कोशिश में 87।58 मीटर निकालने के पश्चात् क्या सोच रहे थे कि स्वर्ण पक्का हो गया या कुछ और चल रहा था, इस पर नीरज चोपड़ा ने कहा, 'नहीं, ऐसा नहीं हैं। बाकी जो थ्रोअर थे वो भी बहुत अच्छा कर रहे थे। दूसरे और तीसरे नंबर पर जो थ्रोअर रहे हैं वो भी 88-89 मीटर तक फेंक चुके हैं। मुझे लगता था कि वो कभी भी ऐसा थ्रो निकाल सकते हैं। 

हालांकि मेरे दिमाग में यह था कि मुझे अपने खेल पर ध्यान देना है और अच्छा थ्रो करना है।' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चर्चा के समय पीएम ने क्या कहा, इस पर नीरज चोपड़ा ने कहा, 'उन्होंने कहा आज अपने प्रदर्शन से भारत को बेहद खुश कर दिया है। आप के इस स्वर्ण के पश्चात् अन्य खिलाड़ियों को प्रेरणा प्राप्त होगी। अन्य लोग भी खेल में आएंगे।' नीरज ने पीएम मोदी से बताया, 'मैंने उनसे अपील की कि ओलंपिक में जो गेम्स हैं उनको अधिक समर्थन किया जाए। हमारे देश में बहुत टेलेंट है। खेल को जिस प्रकार से आगे बढ़ाया जा सके उसके लिए पूरा समर्थन करें। अन्य खेलों को बढ़ावा दिया जाए जिससे ओलंपिक में और मेडल जीते जा सकें।'

बीजेपी ने गठबंधन नहीं किया तो अकेले लड़ेंगे यूपी चुनाव- JDU अध्यक्ष ललन सिंह

15 अगस्त से पहले आज के दिन भी बना था इतिहास, जानकर छलक जाएंगे आंसू

टेरर फंडिंग केस में NIA ने की बड़ी कार्यवाही, 40 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -