बीजेपी ने गठबंधन नहीं किया तो अकेले लड़ेंगे यूपी चुनाव- JDU अध्यक्ष ललन सिंह

पटना: जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने बिहार से बाहर पार्टी के विस्तार को लेकर काम करना शुरू कर दिया है। हाल ही में ललन सिंह ने यह भी कहा कि, 'आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड चाहती है कि बीजेपी के साथ वह गठबंधन में चुनाव लड़े मगर अगर ऐसा नहीं हो पाता है तो उनकी पार्टी अकेले ही चुनाव लड़ेगी।' इसी के साथ जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा, "हम लोग एनडीए में है और हम एनडीए नेतृत्व से जानना चाहेंगे कि वह उत्तर प्रदेश चुनाव में हमें गठबंधन का साथी बनाना चाहता है या नहीं। अगर एनडीए नेतृत्व ऐसा नहीं चाहता है तो फिर जनता दल यूनाइटेड अकेले ही उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों के विधानसभा चुनाव लड़ेगी।''

आगे उन्होंने कहा, 'मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यह चाहते हैं कि उनकी पार्टी का विस्तार अन्य राज्यों में भी हो और जनता दल यूनाइटेड को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिल सके।' अब बात करें इस समय के बारे में तो अभी जनता दल यूनाइटेड को क्षेत्रीय पार्टी का दर्जा प्राप्त है और वह भी केवल बिहार और अरुणाचल प्रदेश में यह दर्जा प्राप्त है। ऐसे में जनता दल यूनाइटेड 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश और मणिपुर विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में लगी हुई है।

जी दरअसल जनता दल यूनाइटेड ने साल 2017 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था लेकिन चुनाव से पहले नीतीश कुमार ने चुनाव लड़ने के फैसले से साफ़ मना कर दिया था। सबसे अहम बात यह है कि साल 2017 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान नीतीश कुमार की पार्टी आरजेडी के साथ मिलकर बिहार में सरकार चला रही थी लेकिन उसी दौरान जनता दल यूनाइटेड, एनडीए में वापसी की तैयारी भी कर रहा था।

15 अगस्त से पहले आज के दिन भी बना था इतिहास, जानकर छलक जाएंगे आंसू

टेरर फंडिंग केस में NIA ने की बड़ी कार्यवाही, 40 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी

दिल्ली में इस दिन से खुलेंगे साप्ताहिक बाजार, केजरीवाल बोले- कोरोना नियमों का जरूर करें पालन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -