टेरर फंडिंग केस में NIA ने की बड़ी कार्यवाही, 40 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में टेरर फंडिंग केस में NIA ने बड़ी कार्रवाई की है। NIA ने प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी के विरुद्ध दायर एक केस के संबंध में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ की मदद से रविवार को जम्मू-कश्मीर में तकरीबन 40 जगहों पर छापेमारी की है। श्रीनगर में सौरा निवासी गाजी मोइन-उल इस्लाम के आवास तथा नौगाम में फलाह-ए-आम ट्रस्ट पर छापेमारी की जा रही है। 

वही अनंतनाग शहर में मुश्ताक अहमद वानी पुत्र गुलाम हसन वानी, नजीर अहमद रैना पुत्र गुलाम रसूल रैना, फारूक अहमद खान पुत्र मोहम्मद याकूब खान तथा आफताक अहमद मीर, अहमदुल्ला पारे के आवासों पर भी छापेमारी चल रही है। बडगाम जिले में सोइबुग के रहने वाले डॉ. मोहम्मद सुल्तान भट, गुलाम मोहम्मद वानी तथा गुलजार अहमद शाह सहित कई जमात नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

वही बांदीपोरा में पूर्व जमात अध्यक्ष के आवास की खोजबीन की जा रही है। उसकी पहचान मोहम्मद सिकंदर मलिक पुत्र अब्दुल गनी मलिक निवासी गुंडपोरा के तौर पर हुई है। इसी प्रकार गांदरबल, शोपियां, कुलगाम, बारामुला, पुलवामा, रामबन, डोडा सहित कई अन्य शहरों में छापेमारी जारी है। बता दें कि केंद्र सरकार ने 2019 में जमात ए इस्लामी संगठन पर पांच वर्ष के लिए पाबंदी लगा दी थी, मगर इसके पश्चात् भी जम्मू-कश्मीर में संगठन की गतिविधियां चल रही थीं। NIA की टेरर फंडिंग मामले में अब तक की ये सबसे बड़ी कार्यवाही कही जा रही है। 

दिल्ली में इस दिन से खुलेंगे साप्ताहिक बाजार, केजरीवाल बोले- कोरोना नियमों का जरूर करें पालन

देश भर में बढ़ा संकट, इस राज्य में सामने आया कोरोना के एटा वेरिएंट का पहला मामला

संक्रमित मामलों में आई गिरावट लेकिन अभी भी बना हुआ है खतरा, 24 घंटों में 491 मरीजों की गई जान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -