दुनियाभर में छाया कोरोना का कहर, 5 लाख से अधिक हुआ मौत का आंकड़ा
दुनियाभर में छाया कोरोना का कहर, 5 लाख से अधिक हुआ मौत का आंकड़ा
Share:

अभी इस समय पूरा विश्व कोरोना के कारण संकट में घिरा हुआ है. प्रतिदिन दुनिया में कोरोना के आंकड़ों में वृद्धि हो रही है. प्रत्येक देश की सरकार इससे निपटने के लिए तरह-तरह के तरीके खोज रही है. परन्तु फिर भी कोरोना को हराने में नाकाम हो रहे है. शोधकर्ताओं द्वारा रोज़ कोरोना से निपटने के लिए नए-नए परिक्षण किये जा रहे है. परन्तु फिर भी दुनियाभर में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है. विश्वभर में कोरोना  मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. 

अब तक कोरोना के आंकड़ों में बहुत बढ़ोतरी हुई है. इस वक्त दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक करोड़ 20 लाख तक पहुंच गई है. जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय की जानकारी के मुताबिक, वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस (COVID-19) मामलों की कुल संख्या एक करोड़ 20 लाख (12.2 मिलियन) से अधिक हो गई है. जबकि शुक्रवार की सुबह तक जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार, कोरोना वायरस के कारण अब तक मरने वालो की संख्या 5,54,000 से अधिक हो गई हैं. 

वही विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (CSSE) ने अपने नवीनतम अपडेट में इस जानकारी का खुलासा किया है. अब तक दुनिया भर में कोई भी देश कोरोना से बचने का निश्चित रूप से कोई उपाय नहीं खोज पाया है. शोधकर्ताओं द्वारा निरंतर प्रयास किये जा रहे है. परन्तु अभी किसी तरह से कोई सकारत्मक परिणाम सामने नहीं आया है. हालाँकि इससे निपटने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे है.

यूएन ने किया खुलासा, कोरोना की आड़ में बेचीं जा रही है ख़राब वस्तुऐं

कोरोना महामारी की आड़ में धड़ल्ले से बिक रहा नकली सामान, UN की रिपोर्ट में सनसनीखेज खुलासा

ब्रिटेन की अदालत ने किया फैसला, नीरव मोदी की रिमांड बढ़ीबड़ी ही खूबसूरत है ये जगह, खासियत जानकर खुद को जाने से रोक नहीं पाएंगे आप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -