कोरोना महामारी की आड़ में धड़ल्ले से बिक रहा नकली सामान, UN की रिपोर्ट में सनसनीखेज खुलासा
कोरोना महामारी की आड़ में धड़ल्ले से बिक रहा नकली सामान, UN की रिपोर्ट में सनसनीखेज खुलासा
Share:

जेनेवा: एक ओर जहां पूरी दुनिया वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप से जूझ रही है, तो वहीं दूसरी तरफ इसकी आड़ में कुछ लोग अपने निजी लाभ के लिए सेफ्टी इक्‍यूपमेंट्स के नाम पर खराब सामान बेचकर लोगों के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। ये खुलासा संयुक्त राष्ट्र के एक ताजा अध्ययन की एक रिपोर्ट में किया गया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पूरी दुनिया में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का मुकाबला करने के लिये जैसे-जैसे चिकित्सा उपकरणों की मांग बढ़ रही है, वैसे-वैसे इनको लेकर होने वाले जालसाज़ी के भी केस बढ़े हैं। इस अध्ययन में ये भी पाया गया है इस दौरान नकली और खराब गुणवत्ता वाले सामान को बेचने की कई कोशिशें हुई हैं। यूएन ऑफिस ऑफ ड्रग्‍स एंड क्राइम (UNODC) की कार्यकारी निदेशक घाडा वेली ने स्पष्ट शब्दों में उन लोगों पर हमला बोला है जो लोग इस किस्म का गंदा काम कर रहे हैं। 

उन्‍होंने कहा कि आपराधिक तत्व वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से पैदा स्थिति का गैर-वाजिब लाभ उठाने की कोशिश कर रहे हैं जिससे लोगों का स्वास्थ्य और जिंदगियां खतरें में पड़ रही हैं। ऐसे लोग लोगों के डर और उनकी चिंताओं के बीच पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्‍यूपमेंट्स की बढ़ती मांग को अपने लाभ के लिए उपयोग कर रहे हैं। इसमें ये भी कहा गया है कि इस महामारी ने इन उत्पादों के उत्पादन और बिक्री के लिए बनाए गए नियामक व अन्य कानूनी ढांचे में मौजूद कमियों कि पोल खोलकर रख दी है।

लद्दाख विवाद पर बोला अमेरिका, कहा - भारत ने चीन को दिया करारा जवाब

यदि बना रहें है आप भी घूमने का प्लान, तो जान लें ये नियम

अमेरिका में फिर दोहराया गया जॉर्ज फ्लॉयड कांड, पुलिस की बर्बरता का शिकार हुआ एक 'भारतवंशी'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -