बड़ी ही खूबसूरत है ये जगह, खासियत जानकर खुद को जाने से रोक नहीं पाएंगे आप

बड़ी ही खूबसूरत है ये जगह, खासियत जानकर खुद को जाने से रोक नहीं पाएंगे आप

नई दिल्ली: दोस्तों वैसे तो अपने एक से बढ़कर एक शहर देखे होंगे, लेकिन आज हम जिस शहर के बारें में पको बताने जा रहे है. उसका नाम सुनते ही आपका दिल गदगद हो उठेगा. दरअसल हम बात कर रहे है, झारखंड में स्थित जमशेदपुर में आपको पहाड़, लेक, जंगल, सैंक्चुरी में आपको बहुत कुछ देखने को मिलेगा. झारखंड में स्थित जमशेदपुर को पूरे देश में स्टील सिटी के नाम से मशहूर है. यह झारखंड के दक्षिणी भाग में बसा हुआ है. आज जमशेदपुर भारत के सबसे प्रगतिशील औद्योगिक नगरों में गिना जाने वाला शहर है. टाटा की कई कंपनियों की उत्पादन इकाईयां यहां काम कर रही हैं. सड़क और रेल-मार्ग द्वारा जमशेदपुर पूरे राज्य से जुड़ा हुआ है.

जुबली पार्क: जमशेदपुर का जुबली पार्क बेहद ही पसंद किया जाने वाला गार्डन  है. जुबली पार्क दिल्ली के राष्ट्रपति भवन की तरह ही सुन्दर है. यहां का मुख्य आकर्षण म्यूजिकल फाउंटेन है. इस पार्क में 100 से भी अधिक फाउंटेन हैं. यहां पर स्केटिंग और बोटिंग का लुफ्त उठा सकते है. 

डिमना लेक: जमशेदपुर में स्थित डिमना लेक बहुत ही खूबसूरत स्थान है, यहां पर शान्ति का एहसास होता है. जमशेदपुर से इस झील की दूरी करीब 13 किलोमीटर के लगभग है. झील के किनारे और पास मौजूद क्षेत्र को पर्यटन के हिसाब से विकसित कर दिया गया है. यह एक कृत्रिम झील है और यह झील जमशेदपुर की लोकप्रिय पहाड़ी दलमा की तलहटी में स्थित है.

जेआरडी टाटा स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स: जानकारी के लिए हम बता दें कि जेआरडी टाटा स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स का सबसे बड़ा स्टेडियम है. यह ज्यादातर फुटबॉल मैचों का आयोजन यहीं किया जाता है. इसके अलावा एथलेटिक गेम्स और प्रतियोगिता के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते है. 

यदि बना रहें है आप भी घूमने का प्लान, तो जान लें ये नियम

फिल्म प्रोडूसर रॉकलाइन वेंकटेश हुए होस्पिटलिज़्ड

इस म्यूजिक कंपोजर ने सुशांत की फिल्म के लिए किया दिल छू लेने वाला ट्वीट