ब्रिटेन की अदालत ने किया फैसला, नीरव मोदी की रिमांड बढ़ी
ब्रिटेन की अदालत ने किया फैसला, नीरव मोदी की रिमांड बढ़ी
Share:

आरोपित भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी की गुरुवार को सुनवाई के दौरान 6 अगस्त तक हिरासत को बढ़ा दिया गया. आपकी जानकारी के लिए बता दे, की नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ब्रिटेन की अदालत में नियमित पेशी के लिए वह हाजिर हुआ था. पिछले साल मार्च में अपनी गिरफ्तारी के बाद से ही वह दक्षिण-पश्चिम लंदन के वैंड्सवर्थ जेल में बंद है. बता दे, की भारत ने ब्रिटेन से 49 वर्षीय ज्वैलर को प्रत्यर्पित करने का अनुरोध किया है. वह लगातार 28 दिनों से कोर्ट में पेश हो रहा है. वही सितंबर में उसके प्रत्यर्पण मुकदमे का दूसरा चरण शुरू होने तक 'कॉल-ओवर' सुनवाई चल रही है.

सुनवाई के दौरान जज अर्बुथनॉट ने नीरव मोदी से कहा, 'आप को अच्छी तरह से देख कर अच्छा लगा.' जब जज उसकी रिमांड 6 अगस्त तक बढ़ाए जाने की बात कह रहे थे. बता दें, कि पिछली सुनवाई के दौरान नीरव मोदी को ब्रिटेन की एक अदालत ने नौ जुलाई तक के लिए हिरासत में भेज दिया था. वही 14 मई को चार दिवसीय सुनवाई के आखिरी दिन जज ने नीरव से कहा था, मुझे पूरी उम्मीद है, कि सितंबर तक जेलों से आवाजाही पर मौजूदा प्रतिबंधों में ढील दे दी जाएगी और आप कार्यवाही में भाग लेने के लिए अदालत में आ सकेंगे. 

मालूम हो कि नीरव और मेहुल के खिलाफ ईडी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट (धन को अवैध रूप से विदेश ले जाने के खिलाफ कानून) के तहत मुकदमा दर्ज कर रखा है. दोनों कारोबारियों ने पंजाब नेशनल बैंक से करीब 14 हजार करोड़ का घोटाला किया है. घोटाले के बाद दोनों कारोबारी भारत से भाग गए. तथा उनके पकडे जाने के बाद से उन पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है. परन्तु अभी किसी तरह का निश्चित रूप से कोई फैसला नहीं हो पाया है.

लद्दाख विवाद पर बोला अमेरिका, कहा - भारत ने चीन को दिया करारा जवाबयदि बना रहें है आप भी घूमने का प्लान, तो जान लें ये नियम

अमेरिका में फिर दोहराया गया जॉर्ज फ्लॉयड कांड, पुलिस की बर्बरता का शिकार हुआ एक 'भारतवंशी'इंसान को ख़तरें में डाल रहा इंसान, जानिए जनसंख्या को रोकना है कितना जरूरी

विश्व मौसम संगठन ने किया खुलासा, अगले 5 सालों में वैश्विक तापमान में होगी बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -