भोपाल और इंदौर में शादियों में दी गई ढील, शामिल हो पाएंगे इतने लोग
भोपाल और इंदौर में शादियों में दी गई ढील, शामिल हो पाएंगे इतने लोग
Share:

पूरा देश कोरोना से जूझ रहा है. वहीं मध्ये प्रदेश में भी कोरोना के मरीजों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है. हालांकि प्रदेश में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित भोपाल और इंदौर शहर है. हाल ही में भोपाल और इंदौर में शादियों के मानदंडों में ढील दे दी गई है. अधिकारियों के अनुसार अब नागरिकों को दोनों जिलों में शादियों के आयोजन के लिए अधिकारियों से पूर्व अनुमति लेने की आवश्यकता नहीं होगी. राज्य में कोरोना मामलों के आधे से अधिक मामले भोपाल और इंदौर से मिले हैं और दोनों ही इलाके रेड जोन घोषित हैं.

इस संबंध में अधिकारियों ने कहा है की, 'ताजा राहत के अनुसार, इंदौर में 50 लोग शादियों में शामिल हो सकते हैं, जबकि भोपाल में 40 मेहमानों को जाने की अनुमति होगी. इससे पहले इंदौर में शादी के मेहमानों की अधिकतम सीमा 12 और भोपाल में 20 ही थी.  इंदौर के जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा है कि शादी में 50 मेहमानों को शामिल किया जा सकता है, इसके अलावा 10 सेवा प्रदाताओं जैसे बैंड, हेयरड्रेसर आदि को भी शामिल किया जा सकता है. हालांकि, दोनों जिलों के अधिकारियों ने कहा कि समारोहों के दौरान सामाजिक दूरी वाले मानदंडों का पालन करना अनिवार्य होगा और आयोजकों को वायरल प्रसार को रोकने के लिए व्यवस्था करनी होगी.

आपको बता दें की इंदौर में नाश्ते परोसने वाले भोजनालय अब सुबह छह से 10 बजे तक खुले रह सकते हैं, जबकि भोपाल में दुकानें नौ बजे और रात 8.30 बजे तक कुछ क्षेत्रों में खुली रह सकती है. 

मालवा निमाड़ में नहीं थम रहा कोरोना का आतंक, महू में मिले छह नए मामले

मध्य प्रदेश में जल्द शुरू हो सकती है शूटिंग, जारी किए गए निर्देश

इस शहर में तेजी से बढ़ रहा कोरोना, तीन सप्ताह में बढ़े 871 पॉजिटिव मरीज और 28 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -