मध्य प्रदेश में जल्द शुरू हो सकती है शूटिंग, जारी किए गए निर्देश
मध्य प्रदेश में जल्द शुरू हो सकती है शूटिंग, जारी किए गए निर्देश
Share:

भोपाल: कोरोना के चलते सब कुछ ठप पड़ा हुआ था हालांकि अब लॉकडाउन को धीरे-धीरे खोल दिया गया है. तो वहीं फिल्मों की शूटिंग के लिए अभी परमिशन नहीं मिली है. लेकिन मध्यप्रदेश की खूबसूरत लोकेशंस पर एक बार फिर फिल्म, सीरियल एवं वेब सीरीज की शूटिंग शुरू हो सकेगी. मध्यप्रदेश पर्यटन ने इसके लिए एडवाइजरी जारी कर दी है. इस संबंध में मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड की अपर प्रबंध संचालक सोनिया मीणा ने बताया कि गाइडलाइंस का पालन करते हुए प्रॉडक्शन हाउस शूटिंग शुरू कर सकते हैं. सीरियल्स की शूटिंग 28 जून से और फिल्मों की शूटिंग जुलाई के पहले सप्ताह में शुरू हो सकती है.

टूरिज्म बोर्ड के फिल्म फैसिलिटेशन सेल ने एडवाइजरी जारी कर दी है. हालांकि शूटिंग में भाग लेने वाले लोगों को स्वस्थ्य रहने का घोषणापत्र 'एनेक्जर-ए' भरना होगा. जिसके लिए यह फॉर्म निर्माता द्वारा संबंधित पदाधिकारी को फिल्म शूट की अनुमति के लिए भी पेश करना होगा. एडवाइजरी के तहत लोकेशन पर 15 क्रू मेंबर इनडोर शूटिंग के लिए तथा ऑउटडोर पर 30 व्यक्तियों की ही अनुमति मिलेगी, साथ ही शूटिंग के उपकरण रोजाना सेनिटाइज करना अनिवार्य होगा.

आपको बता दें की अगर कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकलता है तो उस व्यक्ति को तुरंत आइसोलेट कर दिया जाएगा और साथ ही शूटिंग लाकेशन को खाली करा दिया जाएगा. पूरी जांच होने के बाद ही शूटिंग पुनः शुरू हो सकेगी. शूटिंग से पहले और शूटिंग के बाद सभी उपकरणों को रोजाना सैनिटाइज करना होगा. इसके अलावा किसी प्राइवेट लोकेशन पर शूटिंग कर रहे हैं तो संपत्ति मालिक के साथ अनुबंध करना जरूरी होगा. शूटिंग लोकेशन पर किसी भी बाहरी व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकता. शूटिंग के वक्त चिकित्सक को लोकेशन पर नियुक्त करना होगा.

बिहार में आसमान से बरसी मौत, गई 83 लोगों की जान, पीएम मोदी ने जताया शोक

कोरोना के कहर के आगे स्थगित हुआ बांग्लादेश का श्रीलंका दौरा

फिर से आगे बढ़ सकती है प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की इन तीन परीक्षाओं की तारीख

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -