अब कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए कॉल करके बुलाएगी दिल्ली सरकार, वॉर रूम बनाने के निर्देश
अब कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए कॉल करके बुलाएगी दिल्ली सरकार, वॉर रूम बनाने के निर्देश
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार अब कोरोना टीकाकरण करवाने के लिए लोगों को फ़ोन करके टीकाकरण केंद्र तक बुलाने की तैयारी कर रही है. दिल्ली में 100 फीसद कोरोना टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए सरकार ने सभी जिला कार्यालयों में वॉर रूम बनाने के निर्देश दिए हैं. इनके जरिए कोरोना का टीका नहीं लगवाने वाले लोगों को फोन कर उन्हें टीका लगवाने के लिए कहा जाएगा.

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के कई जिलों में पहले भी वॉर रूम बनाए गए थे. मगर कोरोना के केस कम होने पर इन्हें बंद कर दिया गया था. सरकार की तरफ से सभी वॉर रूम को फिर से युद्ध स्तर पर शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं. दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने बताया कि इन वॉर 9 रूम में तैनात कर्मियों का प्रमुख कार्य लोगों को फोन कर के ये बनाना है कि उनकी दूसरी खुराक अभी बाकी है. 

अधिकारियों ने मुताबिक, प्रत्येक जिले में कार्यबल के लोग रोज़ाना करीब 10 से 15 हजार लोगों को कॉल करते हैं. पश्चिमी जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा गकि वॉर रूम के अच्छे परिणाम मिले हैं. उन्होंने कहा कि यहां कर्मचारी डाक्यूमेंट्स की जांच करते हैं और उन लाभार्थियों को कॉल कर टीका लगवाने का आग्रह करते हैं, जिन्होंने दूसरी खुराक नहीं ली है.

राष्ट्रीय कृषि आपदा प्रबंधन प्रणाली की कोई योजना नहीं है: सरकार

बाली ने पर्यटकों के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर शुरू की लेकिन ये शर्तें लागू

मणिपुर में नेशनल पीपुल्स पार्टी सबसे बड़ी पार्टी होगी: कोनराड संगमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -