मणिपुर में नेशनल पीपुल्स पार्टी सबसे बड़ी पार्टी होगी:  कोनराड संगमा
मणिपुर में नेशनल पीपुल्स पार्टी सबसे बड़ी पार्टी होगी: कोनराड संगमा
Share:

 

मेघालय: मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने कहा है कि उनकी पार्टी राज्य और पूर्वोत्तर क्षेत्र के प्रमुख मुद्दों पर जोर देते हुए मणिपुर विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी।

एनपीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संगमा ने शुक्रवार को कहा कि 27 फरवरी और 3 मार्च को होने वाले चुनावों के बाद, उनकी पार्टी, जिसने 43 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है, 60 सदस्यीय मणिपुर विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी होगी और सरकार का नेतृत्व करेगी। 2017 से, एनपीपी चार विधायकों के साथ मणिपुर में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की करीबी सहयोगी रही है।

संगमा ने चुराचनपुर, मोइरंग, साईकोट, थानलोन और हेंगलप सहित राज्य के कई क्षेत्रों में रैलियों की एक श्रृंखला में कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों ही इस क्षेत्र के लोगों की बारीकियों और उनकी विविध आवश्यकताओं को समझने में विफल रहे हैं।

"हम 'आलाकमान की संस्कृति' को संशोधित करना चाहते हैं।" प्रमुख राजनीतिक दलों में आंतरिक कलह प्रदर्शन पर थी। एनपीपी मणिपुर के लोगों का ध्यान खींच रही है। पार्टी के नेता के अनुसार, एनपीपी की स्थापना मणिपुर में हुई थी। संगमा ने कहा कि पार्टी क्षेत्र के लोगों की विभिन्न कठिनाइयों और चिंताओं से अवगत है। पूर्वोत्तर में पार्टी की जड़ें मजबूत हैं। यही कारण है कि पूर्वोत्तर क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों के लोग एनपीपी को एक वास्तविक विकल्प के रूप में देखते हैं।

"एनपीपी पूर्वोत्तर के लोगों को अपनी चिंताओं को व्यक्त करने और महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान देने के लिए एक मंच प्रदान करेगा।" एनपीपी कई समुदायों और जनजातियों की गतिशीलता से परिचित है। उन्होंने कहा, "एनपीपी देश के आठ राष्ट्रीय दलों में से एक है और पूर्वोत्तर की एकमात्र राष्ट्रीय पार्टी है।"

निंगथौजम मांगी, एस. सोवचंद्र, लौरेम्बम संजय सिंह, और थंगजाम अरुणकुमार भाजपा के शीर्ष अधिकारियों में शामिल हैं जो हाल ही में एनपीपी में शामिल हुए हैं। एनपीपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और मणिपुर के उपमुख्यमंत्री वाई. जॉयकुमार सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी उन राजनेताओं को नामित करने का प्रयास करेगी जिन्हें आगामी चुनाव के लिए भाजपा ने खारिज कर दिया था।

बीजेपी, एनपीपी और नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) ने 2017 के विधानसभा चुनावों के बाद गठबंधन किया, और गठबंधन अभी भी अस्तित्व में है, भगवा पार्टी, एनपीपी और एनपीएफ ने इस बार अलग-अलग उम्मीदवारों की घोषणा की है। मणिपुर और नागालैंड दोनों में राजनीतिक आधार रखने वाले एनपीएफ ने अपनी पहली सूची जारी की है, जिसमें दस उम्मीदवार शामिल हैं।

एक बार चार्ज करने पर 1000 किमी तक चलेगी ये कार

दर्दनाक: ट्रक में घुसी अनियंत्रित कार, मौके पर गई कईयों की जान

10वीं और ग्रेजुएट पास के लिए निकली बंपर नौकरियां, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -