बाली ने पर्यटकों के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर शुरू की लेकिन ये शर्तें लागू

बाली ने पर्यटकों के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर शुरू की लेकिन ये शर्तें लागू
Share:

 

2020 की शुरुआत में कोविड -19 महामारी के उभरने के बाद पहली बार, इंडोनेशियाई रिसॉर्ट द्वीप बाली ने आधिकारिक तौर पर पश्चिमी पर्यटकों को ले जाने वाली अंतरराष्ट्रीय सीधी उड़ानें फिर से शुरू कर दी हैं,।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय आगंतुकों के पास प्रस्थान से कम से कम 14 दिन पहले प्राप्त होने वाले कोविड -19 टीकाकरण प्रमाण पत्र होने चाहिए, साथ ही प्रस्थान से कम से कम 48 घंटे पहले उनके मूल देशों से प्राप्त नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण के परिणाम होने चाहिए। पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्रियों के लिए, संगरोध अवधि पांच दिन है; जिन यात्रियों को केवल पहली खुराक मिली है, उनके लिए संगरोध अवधि सात दिन है।

यह एक होटल में या एक 'लाइवबार्ड' पर आयोजित किया जाना चाहिए जिसे इंडोनेशियाई पर्यटन और रचनात्मक अर्थव्यवस्था मंत्रालय द्वारा अनुमोदित किया गया है। अक्टूबर 2021 के मध्य से, बाली चीन, न्यूजीलैंड, जापान, दक्षिण कोरिया और संयुक्त अरब अमीरात के पर्यटकों के लिए खुला है, लेकिन तब से कोई सीधी उड़ान नहीं है।

कोविड -19 के प्रकोप के कारण, इंडोनेशिया में विदेशी पर्यटकों में तेज गिरावट देखी गई, जो पिछले साल 1.6 मिलियन लोगों की थी। पर्यटन और रचनात्मक अर्थव्यवस्था मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, महामारी आने से पहले अकेले बाली हर साल 6.2 मिलियन विदेशी आगंतुकों का स्वागत कर सकता था। रिज़ॉर्ट द्वीप अपने समुद्र तटों, सर्फिंग, मंदिरों और नाइटलाइफ़ के लिए जाना जाता है, और पर्यटन क्षेत्र इंडोनेशिया की अर्थव्यवस्था का 54 प्रतिशत योगदान देता है।

विश्व प्रसिद्ध हॉलिडे आइलैंड के लिए उड़ानों को फिर से खोलने से दक्षिण पूर्व एशियाई देश के पर्यटन क्षेत्र को वायरस की चपेट में आने के बाद उबरने में मदद मिलेगी। शुक्रवार को, समुद्री और निवेश मामलों के समन्वय मंत्री लुहुत बिनसर पंडजैतन ने टिप्पणी की, "मुझे उम्मीद है कि फिर से खोलने से द्वीप पर लोगों की अर्थव्यवस्था को ठीक करने में मदद मिल सकती है।" दूसरी ओर, बाली को फिर से खोलना, देश में कोविड -19 मामलों में लगातार वृद्धि के साथ हुआ।

देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, इंडोनेशिया ने शुक्रवार को 32,211 नए कोविड -19 संक्रमणों की पुष्टि की, जिससे कुल बीमारियों की संख्या 4,446,694 हो गई, जबकि द्वीपसमूह देश में पुष्टि किए गए ओमिक्रॉन मामलों की कुल संख्या बढ़कर 3,161 हो गई।

संयुक्त राज्य अमेरिका सीडीसी ने कोविड प्रवृत्ति को ट्रैक करने के लिए अपशिष्ट जल निगरानी डेटा लॉन्च किया

इंडोनेशिया: बाली ने वैश्विक पर्यटकों के लिए फिर खोली अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

अमेरिका में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 900,000 से अधिक हो गई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -