यात्रा परामर्श वापस लेने के बाद भी असम से मिजोरम में कोई भी वाहन ने नहीं किया प्रवेश
यात्रा परामर्श वापस लेने के बाद भी असम से मिजोरम में कोई भी वाहन ने नहीं किया प्रवेश
Share:

मिजोरम के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि असम के कछार जिले में कुछ समूहों द्वारा कथित तौर पर राष्ट्रीय राजमार्ग-306 पर "अनौपचारिक" आर्थिक नाकेबंदी शुक्रवार को अपने 12वें दिन में प्रवेश कर गई। मुख्य सचिव लालनुनमाविया चुआंगो ने यहां संवाददाताओं से कहा कि हिमंत बिस्वा सरमा सरकार द्वारा जारी यात्रा परामर्श को वापस लेने के बावजूद असम से कोई भी वाहन राज्य में नहीं आया है।

दो पूर्वोत्तर राज्यों के बीच सीमा विवाद ने 26 जुलाई को एक खूनी संघर्ष शुरू कर दिया था, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई थी - जिसमे छह असम पुलिस कर्मियों और एक नागरिक शामिल थे। असम सरकार ने बाद में एक एडवाइजरी जारी कर लोगों से मिजोरम की यात्रा करने से बचने को कहा था। गुरुवार को दोनों पक्षों के बीच बातचीत के बाद इसे रद्द कर दिया गया।

चुआंगो ने कहा कि मिजोरम में सत्तारूढ़ सरकार असम सरकार के साथ "लगातार संपर्क" में है, जिसने NH-306 के माध्यम से यातायात की आवाजाही को फिर से शुरू करने के लिए आवश्यक कदम उठाने का वादा किया है। उन्होंने कहा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि यात्रा परामर्श वापस लिए जाने के बावजूद कोई भी माल या यात्रियों को ले जाने वाला वाहन असम से मिजोरम में प्रवेश नहीं कर रहा है। सरकार केंद्र और असम के लगातार संपर्क में है।

मना करने के बाद मंदिर में घुस रही थी महिला, पुजारी ने बाल पकड़कर की पिटाई

राज ने कहा था शिल्पा को मेरे वीडियो पसंद आते हैं: शर्लिन चोपड़ा

NHAI चेयरमैन बनकर ठगे 80 लाख रुपए, अब CBI के हत्थे चढ़ा आरोपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -