NHAI चेयरमैन बनकर ठगे 80 लाख रुपए, अब CBI के हत्थे चढ़ा आरोपी

नई दिल्ली: नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के अध्यक्ष के रूप में एक व्यक्ति को कथित तौर पर 80 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में अरेस्ट किया गया है. अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि बिहार के मधुबनी के आरोपी मनोज कुमार झा को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने गुड़गांव से पकड़ा है.

अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद CBI ने दिल्ली, कोलकाता, मधुबनी और बोकारो स्टील सिटी में आठ ठिकानों की तलाशी ली. जिसमें कई आपत्तिजनक डाक्यूमेंट्स और लगभग 200 सिम कार्ड बरामद हुए. CBI प्रवक्ता आरसी जोशी ने कहा कि, ‘यह आरोप लगाया गया था कि आरोपी ने NHAI के एक वरिष्ठ अधिकारी को बुलाया था.’ जोशी ने बताया कि, 'आरोप यह भी लगाया गया कि शिकायतकर्ता को उक्त अध्यक्ष से बात करने के लिए कहा गया था, क्योंकि उन्होंने किसी आवश्यक काम के लिए दो-तीन बड़े नामी ठेकेदारों को रेफर करने की सूचना दी थी.’ जब शिकायतकर्ता ने आरोपी मनोज कुमार झा से संपर्क किया तो उसने कथित तौर पर शिकायतकर्ता से कहा कि उसकी बेटी को फ़ौरन कोलकाता में 80 लाख रुपये की आवश्यकता है.

आरोपी झा ने कहा कि उसका दामाद वहां से पैसे कलेक्ट कर लेगा. CBI प्रवक्ता आरसी जोशी ने कहा कि, ‘कथित तौर पर हवाला नेटवर्क के माध्यम से कोलकाता को पैसा ट्रांसफर किया गया था, जिसे आरोपी ने खुद कलेक्ट किया. जांच के दौरान, आरोपी की शिनाख्त मधुबनी (बिहार) के निवासी के रूप में की गई और बाद में उसे गुड़गांव (हरियाणा) से अरेस्ट कर लिया गया’. उन्होंने कहा कि आरोपी फिलहाल 9 अगस्त तक CBI की कस्टडी में है.

बेंगलुरू में क्राइम ब्रांच के हाथ एक और सफलता, 5 करोड़ के नशीले पदार्थ के साथ तस्करों को किया गिरफ्तार

शराब पीने से रोकती थी पत्नी, रफीक ने सिलबट्टे से सिर कुचलकर मार डाला

6 वर्षीय बच्ची के साथ 13 और 14 साल के बच्चों ने किया सामूहिक बलात्कार, दोनों गिरफ्तार

Most Popular

- Sponsored Advert -