निर्भया केस : नया डेथ वारंट जारी करने के लिए याचिका दायर, कोर्ट ने कही ये बात
निर्भया केस : नया डेथ वारंट जारी करने के लिए याचिका दायर, कोर्ट ने कही ये बात
Share:

नया डेथ वारंट जारी कराने की खातिर निर्भया मामले में तिहाड़ जेल प्रशासन ने चारों दोषियों के खिलाफ ट्रायल कोर्ट में याचिका दायर की है. इस याचिका पर ट्रायल कोर्ट के जज धर्मेंद्र राणा ने सभी पक्षों से जवाब मांगा है. इनमें निर्भया के चारों दोषी अक्षय सिंह ठाकुर, मुकेश सिंह, विनय कुमार शर्मा और पवन गुप्ता भी शामिल हैं. तिहाड़ जेल प्रशानस की इस याचिका पर कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा.

अगर कांग्रेस के रास्ते पर चलते, तो ना राम मंदिर विवाद सुलझता, ना 370 हटता - पीएम मोदी

निचली अदालत ने 17 जनवरी को दोषी मुकेश कुमार सिंह, पवन गुप्ता, विनय शर्मा और अक्षय कुमार के खिलाफ एक फरवरी के लिए दूसरी बार डेथ वारंट जारी किया था. हालांकि, दोषियों की याचिका पर एक फरवरी के लिए जारी डेथ वारंट पर निचली अदालत ने 31 जनवरी को अगले आदेश तक रोक लगा दी थी. डेथ वारंट पर रोक लगाने के फैसले को गृह मंत्रलय ने हाई कोर्ट में चुनौती देते हुए आरोप लगाया था कि दोषी कानून का दुरुपयोग कर रहे हैं. ऐसे में समाज और कानून के हित के लिए निर्भया के गुनहगारों की फांसी में और विलंब नहीं होना चाहिए. वहीं, दोषी के अधिवक्ता ने दलील दी थी कि सभी दोषियों की कानूनी प्रक्रिया पूरी होने तक फांसी की कार्रवाई न की जाए और सभी को कानूनी प्रक्रिया पूरी करने की अनुमति दी जाए.

अब अपने 'पुराने मित्र' से क्रूड आयल खरीदेगा भारत, ख़त्म होगी खाड़ी देशों पर निर्भरता

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हाई कोर्ट का फैसला आने के बाद निर्भया की मां ने कहा कि वह फैसले से संतुष्ट हैं, लेकिन सभी दोषियों को फांसी पर लटकाए जाने के बाद ही उन्हें खुशी मिलेगी.उन्होंने कहा कि यह सरकार की अपील याचिका थी और अब सरकारी सोचेगी कि दोषियों को फांसी की सजा कैसे जल्द से जल्द दी जा सकती है।दोषी अक्षय की दया याचिका राष्ट्रपति ने खारिज कर दी है. अब तक चार में से तीन दोषियों मुकेश, विनय, अक्षय की दया याचिका चुकी है. इन तीनों दोषियों के सारे कानूनी विकल्प समाप्त हो चुके हैं.

दिल्ली चुनाव से पहले राम मंदिर ट्रस्ट का ऐलान, शिवसेना ने बताई भाजपा की सियासी चाल

दो बच्चों की माँ को नाबालिग से हुआ प्यार, लड़का बोला- अकेले में आंटी करती हैं...

पहली बार हॉट ड्रेस छोड़ हिजाब में नजर आई यह मुस्लिम एक्ट्रेस, फैंस ने बांधे तारीफों के पूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -