भारत के खिलाफ क्या साजिश रच रहा था ISIS आतंकी हारिस फारूकी ? देहरादून लेकर पहुंची NIA, होगी पूछताछ
भारत के खिलाफ क्या साजिश रच रहा था ISIS आतंकी हारिस फारूकी ? देहरादून लेकर पहुंची NIA, होगी पूछताछ
Share:

देहरादून: हाल ही में असम में गिरफ्तार किए गए भारत में आईएसआईएस के कथित प्रमुख हारिस फारूकी को लेकर एनआईए की टीम सोमवार को देहरादून पहुंची। फारूकी का परिवार देहरादून के सिंघल मंडी में रहता है। एनआईए के पहुंचने पर उत्तराखंड की खुफिया एजेंसियों ने सतर्कता बढ़ा दी है।

फारूकी की देहरादून में मौजूदगी को लेकर खुफिया एजेंसियां ​​लगातार खुफिया मुख्यालय को अपडेट देती रहीं। पुलिस सूत्रों के अनुसार, फारूकी कथित तौर पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में पढ़ाई के दौरान आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) में शामिल हो गया, जहां संगठन ने उसे कट्टरपंथी बना दिया। कथित तौर पर फारूकी अलीगढ़ में नामांकन के तुरंत बाद आईएसआईएस के संपर्क में आया। पिछले साल इस आतंकवादी समूह से जुड़े दो व्यक्तियों को वाहन चोरी के आरोप में पश्चिम बंगाल में पकड़ा गया था। इसके बाद की जांच में पुणे में एक आतंकवादी मॉड्यूल से कनेक्शन का पता चला, जिसमें फारूकी, जिसे हारिस अजमल के नाम से भी जाना जाता है, को फंसाया गया था।

इस विकास के बाद, एनआईए, दिल्ली क्राइम ब्रांच और यूपी एटीएफ ने सक्रिय अभियान शुरू किया। कई छापों के बावजूद, फारूकी पकड़ से बाहर रहा। एनआईए ने फारूकी के बारे में उत्तराखंड इंटेलिजेंस और एसटीएफ के साथ खुफिया जानकारी साझा की। इसके बाद एनआईए की टीम देहरादून पहुंची, जहां फारूकी के पिता अजमल फारूकी से एनआईए अधिकारियों की मौजूदगी में एसटीएफ ने पूछताछ की। हालाँकि, फ़ारूक़ी का पता नहीं चल पाया। अजमल फारूकी फालतू लाइन पर नगर निगम परिसर में यूनानी दवाखाना चलाता है।

सूत्र बताते हैं कि फारूकी की गिरफ्तारी के बाद अधिकारी अब देहरादून में उसके स्थानीय संपर्कों की तलाश कर रहे हैं। सोमवार को एनआईए फारूकी को असम से देहरादून ले आई, जहां उन्होंने उसके परिवार और करीबी सहयोगियों से पूछताछ की। एनआईए की टीम देर रात तक देहरादून में ही रही, हालांकि स्थानीय अधिकारियों ने उनकी गतिविधियों की आधिकारिक पुष्टि नहीं की।

सुनीता केजरीवाल से मिले AAP विधायक, बोले- जेल से ही चलाएं सरकार, इस्तीफा देने की जरूरत नहीं

कांग्रेस ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की एक और सूची, घोषित किए 17 नाम

छत्तीसगढ़ के नक्सलवाद पर बड़ा प्रहार, सुरक्षाबलों ने 9 नक्सलियों को किया ढेर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -