सुनीता केजरीवाल से मिले AAP विधायक, बोले- जेल से ही चलाएं सरकार, इस्तीफा देने की जरूरत नहीं
सुनीता केजरीवाल से मिले AAP विधायक, बोले- जेल से ही चलाएं सरकार, इस्तीफा देने की जरूरत नहीं
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों ने मंगलवार को जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की और दिल्ली के शीर्ष निर्वाचित अधिकारी के रूप में उनके निरंतर नेतृत्व और तिहाड़ जेल से शासन करने की उनकी क्षमता के लिए अपने समर्थन की पुष्टि की।  

बैठक के दौरान, AAP विधान सभा के सदस्यों (विधायकों) ने सुनीता केजरीवाल को आश्वस्त किया कि दिल्ली के लोग, जिनकी संख्या 20 मिलियन है, अरविंद केजरीवाल के साथ मजबूती से खड़े हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उन्हें किसी भी परिस्थिति में इस्तीफा देने पर विचार नहीं करना चाहिए और जेल से ही दिल्ली सरकार का संचालन जारी रखना चाहिए। बैठक में 55 विधायकों ने भाग लिया, जिनमें अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसौदिया और सत्येन्द्र जैन वर्तमान में जेल में हैं, और चार अन्य दिल्ली से अनुपस्थित थे।

70 सदस्यीय विधानसभा में 62 विधायकों के साथ, AAP के पास बहुमत है, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शेष आठ सीटों पर नियंत्रण रखती है। आप के एक विधायक ने कहा कि सुनीता केजरीवाल के साथ बैठक का उद्देश्य मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करना था, जिसमें भाजपा द्वारा आप सदस्यों को लुभाने की कथित कोशिशें और आप नेताओं की आगे की गिरफ्तारी की योजना भी शामिल थी।

यह बैठक रविवार को सुनीता केजरीवाल के उद्घाटन सार्वजनिक संबोधन के बाद हुई, जहां उन्होंने दिल्ली के रामलीला मैदान में विपक्षी भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) की एक सभा में बात की थी। उन्होंने अपने पति को एक शेर बताया और आश्वासन दिया कि वह लंबे समय तक कैद में नहीं रहेंगे।

दिल्ली भाजपा प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने आप के भीतर आंतरिक गतिशीलता पर टिप्पणी करते हुए इसके सदस्यों के बीच विश्वास की कमी का आरोप लगाया। उन्होंने सुझाव दिया कि पार्टी नेतृत्व में सुनीता केजरीवाल का उभरना अरविंद केजरीवाल की भ्रष्टाचार के मामलों में कथित संलिप्तता और जेल से रिहाई की कम होती संभावनाओं का संकेत है। उत्पाद नीति मामले में विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। वह गिरफ्तारी का सामना करने वाले चौथे प्रमुख आप नेता हैं।

आप ने लगातार उत्पाद शुल्क मामले की जांच को पार्टी को कमजोर करने के लिए भाजपा द्वारा राजनीति से प्रेरित प्रयास करार दिया है। आप विधायक ऋतुराज झा ने दिल्ली विधानसभा में यह भी दावा किया कि भाजपा नेताओं ने उन्हें पार्टी बदलने के लिए कैबिनेट पद और वित्तीय प्रोत्साहन की पेशकश की, साथ ही 10 अतिरिक्त विधायकों को भी कथित तौर पर प्रलोभन दिया।

आप की सुनीता केजरीवाल से मुलाकात आप मंत्री आतिशी के आरोपों के बीच हुई है कि भाजपा 2021-22 की उत्पाद शुल्क नीति से संबंधित अनियमितताओं के संबंध में उन्हें और तीन अन्य आप नेताओं-सौरभ भारद्वाज, राघव चड्ढा और दुर्गेश पाठक को गिरफ्तार करने की योजना बना रही है। हालाँकि, सचदेवा ने इन दावों को निराधार बताते हुए खारिज कर दिया और उत्पाद शुल्क घोटाले में AAP की संलिप्तता का आरोप दोहराया।

छत्तीसगढ़ के नक्सलवाद पर बड़ा प्रहार, सुरक्षाबलों ने 9 नक्सलियों को किया ढेर

'अपनी सीट बचाने पर ध्यान दें दिग्विजय सिंह..', मतपत्र से चुनाव की मांग कर रहे कांग्रेस नेता पर विजयवर्गीय का तंज

मेरठ से भाजपा उम्मीदवार अरुण गोविल ने भरा नामांकन, पीएम मोदी के विजन का किया समर्थन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -