कांग्रेस ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की एक और सूची, घोषित किए 17 नाम
कांग्रेस ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की एक और सूची, घोषित किए 17 नाम
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की नवीनतम सूची की घोषणा की, जिसमें विभिन्न राज्यों के विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 17 दावेदारों का खुलासा किया गया। विशेष रूप से, राज्य इकाई प्रमुख वाईएस शर्मिला रेड्डी को आंध्र प्रदेश की कडप्पा सीट पर पार्टी का प्रतिनिधित्व करने के लिए नामित किया गया है। सूची में ओडिशा से आठ, आंध्र प्रदेश से पांच, बिहार से तीन और पश्चिम बंगाल से एक उम्मीदवार शामिल हैं।

 

बिहार में, जहां कांग्रेस महागठबंधन का हिस्सा है, नौ सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। मोहम्मद जावेद किशनगंज से, तारिक अनवर कटिहार से और अजीत शर्मा भागलपुर से चुनाव लड़ेंगे। आंध्र प्रदेश में पूर्व शिक्षा मंत्री एमएम पल्लम राजू को काकीनाडा से मैदान में उतारा गया है। इस बीच, ओडिशा में, पूर्व लोकसभा सदस्य संजय भोई बारगढ़ में पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे, यह सीट 2009 से 2014 तक उनके पास थी। पश्चिम बंगाल के लिए घोषित एकमात्र उम्मीदवार दार्जिलिंग से डॉ. मुनीश तमांग हैं।

कांग्रेस पार्टी द्वारा घोषित उम्मीदवारों की कुल संख्या अब 228 तक पहुंच गई है, हालांकि अमेठी और रायबरेली जैसी हाई-प्रोफाइल सीटों पर सस्पेंस बरकरार है। एक अलग घटनाक्रम में, पार्टी ने सोमवार को अपने उम्मीदवारों की दसवीं सूची जारी की, जिसमें महाराष्ट्र की अकोला सीट और तेलंगाना की वारंगल सीट के लिए दावेदारों का खुलासा किया गया। इस कदम से महाराष्ट्र में प्रकाश अंबेडकर की वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) के साथ संभावित गठबंधन की अटकलों पर विराम लग गया, क्योंकि कांग्रेस के अभय काशीनाथ पाटिल उनके खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। 19 अप्रैल से शुरू होने वाले सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव में लगभग 97 करोड़ पात्र मतदाता लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेंगे।

छत्तीसगढ़ के नक्सलवाद पर बड़ा प्रहार, सुरक्षाबलों ने 9 नक्सलियों को किया ढेर

'अपनी सीट बचाने पर ध्यान दें दिग्विजय सिंह..', मतपत्र से चुनाव की मांग कर रहे कांग्रेस नेता पर विजयवर्गीय का तंज

मेरठ से भाजपा उम्मीदवार अरुण गोविल ने भरा नामांकन, पीएम मोदी के विजन का किया समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -