Twitter मुद्दे पर बोले नए IT मंत्री अश्विनी वैष्णव- सभी को मानना होगा देश का कानून

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी कैबिनेट में बुधवार को कई बड़े बदलाव किए। नवनियुक्त सभी मंत्रियों ने आज से काम करना भी आरंभ कर दिया है। बता दें कि भारत सरकार और Twitter के बीच जारी खींचतान जगजाहिर है। ऐसे में नए इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने Twitter के मुद्दे पर कहा कि सभी को देश के कानून का पालन करना चाहिए। ऐसे में मंत्री अश्विनी वैष्णव का संकेत Twitter पर था कि उनकी मनमानी नहीं चलने वाली है।

बता दें कि Twitter और भारत सरकार के बीच जारी खींचतान फिलहाल थमती नहीं दिख रही है। कई बार मोहलत मिलने के बाद भी ट्विटर ने अभी तक भारत के आईटी नियमों के मुताबिक, शिकायत अधिकारी नियुक्त नहीं किया है और गुरुवार को Twitter ने दिल्ली उच्च न्यायालय के बताया है कि नियुक्ति करने में अभी उसे 8 सप्ताह यानी लगभग 2 महीने का वक़्त लगने वाले है। ट्विटर को दिल्ली हाईकोर्ट ने डेडलाइन दी थी, जो आज समाप्त हो रही है।

बता दें कि ट्विटर को कोर्ट ने गुरुवार यानी 8 जुलाई तक का समय दिया था, जिसमें उसे बताना था कि नए IT नियमों के अनुपालन में वह स्थानीय शिकायत निवारण अधिकारी की नियुक्ति कब तक करेगा। अब Twitter ने दिल्ली उच्च न्यायालय में बताया है कि उसे नया शिकायत अधिकारी नियुक्त करने में 8 हफ्ते का समय लगेगा।

इथेनॉल हब बन चुका बिहार, अब टेक्सटाइल हब बनाने के लिए ला रहे पॉलिसी- शाहनवाज़ हुसैन

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति जुमा ने खुद को किया पुलिस के हवाले

जापान ने टोक्यो में लगाया कोरोना आपातकाल, नहीं मिलेगा बाहर के लोगों को प्रवेश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -