इथेनॉल हब बन चुका बिहार, अब टेक्सटाइल हब बनाने के लिए ला रहे पॉलिसी- शाहनवाज़ हुसैन

पटना: बिहार में टेक्सटाइल उद्योग का हब बनाने के लिए जल्द ही एक नई टेक्सटाइल नीति आने वाली है. बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन जल्द ही टेक्सटाइल नीति लाने वाले हैं. समस्तीपुर में एक प्राइवेट कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे मंत्री शाहनवाज हुसैन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बिहार इथेनॉल का हब बन गया है. अब हम टेक्सटाइल नीति बना रहे है ताकि जल्द ही बिहार इथेनॉल के हब के साथ ही टेक्सटाइल का भी हब बन जाए.

शाहनवाज हुसैन ने आगे कहा कि नीतीश कुमार की सुशासन की सरकार में उद्योगपतियों का भरोसा बढ़ा है. जिसका परिणाम है कि बिहार में 34 हजार करोड़ का निवेश आया है. बीते तीन महीने में बिहार में केवल इथेनॉल के क्षेत्र में 30 हजार करोड़ रुपए का निवेश आया है. अब बिहार में जिंदल ग्रुप, एस्सार ग्रुप और माइक्रोमैक्स जैसी बड़ी कंपनियों के अलावा बड़े-बड़े निवेशक आ रहे हैं. इन कम्पनियों ने बिहार में निवेश करने लिए उद्योग विभाग में प्रस्ताव दिया है.

मंत्री शाहनवाज हुसैन ने आगे कहा कि राज्य में नीतीश कुमार के सुशासन का राज है, यहां माहौल बहुत अच्छा बना है. रोड बिजली पानी के क्षेत्र में काफी काम हुआ है. जिसकी वजह से लोगों का भरोसा इस सरकार पर बढ़ा है.

जापान ने टोक्यो में लगाया कोरोना आपातकाल, नहीं मिलेगा बाहर के लोगों को प्रवेश

इसहाक हर्ज़ोग ने इज़राइल के राष्ट्रपति के रूप में ली शपथ

दुबई में जेबेल अली बंदरगाह पर हुए भीषण विस्फोट में लगी भयंकर आग, हुआ ये हाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -