जापान ने टोक्यो में लगाया कोरोना आपातकाल, नहीं मिलेगा बाहर के लोगों को प्रवेश

जापान ने टोक्यो में लगाया कोरोना आपातकाल, नहीं मिलेगा बाहर के लोगों को प्रवेश
Share:

ओलिंपिक के चलते कोरोना संक्रमण दर बढ़ने की आशंका से जापान खेलों के समापन तक कोरोना आपातकाल का ऐलान किया गया है। जापान सरकार ने इसकी घोषणा बृहस्पतिवार को की। विशेषज्ञों के साथ गुरुवार प्रातः हुई बैठक में सरकारी अधिकारियों ने अगले सोमवार से 22 अगस्त तक जापान में आपातकाल लागू करने का प्रस्ताव रखा था।

महामारी की वजह से एक वर्ष टल चुके ओलिंपिक 23 जुलाई से आठ अगस्त तक होने हैं। खेलों के चलते विदेशी दर्शकों को एंट्री नहीं मिलेगी तथा छह हफ्ते के आपातकाल से स्थानीय दर्शकों को मंजूरी देने की संभावना भी लगभग समाप्त हो गई है। जापान के पीएम योशिहिदे सुगा ने कहा कि देश में भविष्य में संक्रमण के मामले फिर से न बढ़ें, इसके लिए आपात स्थिति लागू करना आवश्यक है।

टोक्यो के हानेदा हवाईअड्डे पर कैमरों सें बचते हुए बाक आईओसी के मुख्यालय पहुंचे जो शहर के बीचोंबीच स्थित फाइव स्टार होटल में बनाया गया है। कहा जाता है कि उन्हें तीन दिन के लिए क्वारंटीन में रहना होगा। आईओसी तथा स्थानीय आयोजक जापान के लोगों तथा चिकित्सा बिरादरी के बाद कोरोना के चलते खेलों के आयोजन की कोशिश कर रहे हैं। आपात हालात में मुख्य तौर पर ध्यान शराब परोसने वाले बार तथा रेस्तराओं को बंद करने के आग्रह पर है। यह शराब परोसने पर प्रतिबंध ओलिंपिक संबंधी गतिविधियों को सीमित करने की तरफ एक कदम है।

इसहाक हर्ज़ोग ने इज़राइल के राष्ट्रपति के रूप में ली शपथ

दुबई में जेबेल अली बंदरगाह पर हुए भीषण विस्फोट में लगी भयंकर आग, हुआ ये हाल

भारत सरकार की 20 सम्पत्तियों को जब्त करेगी ब्रिटिश कंपनी केयर्न एनर्जी, फ़्रांसिसी कोर्ट ने दिया आदेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -