मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज को लेकर यहां पर अभी नहीं लागू होगी नई गाइडलाइन

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में कोरोना का कहर तेजी बढ़ता जा रहा है. वहीं, कोरोना मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज करने को लेकर जारी नई गाइडलाइन फिलहाल इंदौर में लागू नहीं होगी. राज्य शासन ने इस संबंध में इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च से बात की है. वहां से दिशा-निर्देश जारी होने के बाद ही इस पर निर्णय किया जाएगा. अब कोरोना की जांच रिपोर्ट अधिकतम 36 घंटे में मिलने लगेगी. सभी रिपोर्ट अब सार्वजनिक की जाएंगी और वेबसाइट पर भी उपलब्‍ध होगी.

दरअसल, यह बात कलेक्टर मनीष सिंह ने रविवार को मीडिया से चर्चा में कही. मरीजों को अस्पताल से छुट्टी देने के संबंध में जारी नई गाइडलाइन को लेकर कलेक्टर ने बताया कि फिलहाल इसे लागू करने की कोई योजना नहीं है. उन्‍होंने कहा है कि इस बात की आशंका भी है कि मरीज को अस्पताल से जल्दी छुट्टी देने से कहीं पॉजिटिव मरीज दूसरे लोगों को संक्रमित न कर दे. राज्य शासन ने इस संबंध में आइसीएमआर से दिशा-निर्देश मांगे हैं. इसके बाद ही इस पर विचार किया जाएगा.

बता दें की कलेक्टर ने आगे बताया कि जांच रिपोर्ट की स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है. मनीष सिंह ने कहा है कि कोशिश की जा रही है कि 36 घंटे के भीतर जांच रिपोर्ट मिल जाए. कोविड-19 की जांच रिपोर्ट सार्वजनिक करने की तैयारी भी चल रही है. कलेक्‍टर ने जानकारी दी कि रिपोर्ट एमजीएम मेडिकल कॉलेज या किसी अन्य वेबसाइट पर उपलब्‍ध कराई जाएगी.

महिला से गहरी वाली दोस्ती करना चाहता था युवक, कहा- 'नहीं की तो पति को मरवा दूंगा'

सीएम योगी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने​ किया फोन, मिला ऐसा जवाब

पालघर को सांप्रदायिक रंग दे रही थी भाजपा, अब बुलंदशहर पर चुप क्यों - कांग्रेस

पालघर के बाद अब यूपी में साधुओं की गला काटकर हत्या, खून से लथपथ मिले शव

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -