दिल्ली एम्स में 80 से अधिक प्लान सर्जरी रद्द, बेहोश पड़े रहे मरीज
दिल्ली एम्स में 80 से अधिक प्लान सर्जरी रद्द, बेहोश पड़े रहे मरीज
Share:

नई दिल्ली: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में बीते शुक्रवार को कुछ नर्सिंग कर्मचारियों के हंगामे के बाद 80 से अधिक प्लान की हुई बड़ी सर्जरी रद्द हो गईं। ऐसे में हालात ऐसे बिगड़े कि जिन मरीजों को सर्जरी करने के लिए एनेस्थेसिया (बेहोशी का इंजेक्शन) दे दिया गया था उनकी भी सर्जरी नहीं हो सकी। जी हाँ और वे घंटों बेहोश पड़े रहे। इसी के साथ इनमें कुछ ऐसे मरीज भी थे, जिन्हें सालभर के इंतजार के बाद सर्जरी की तारीख मिली थी। हालाँकि एम्स प्रशासन ने हौज खास थाने में चार नर्सिंग कर्मचारियों के खिलाफ शिकायत दी है।

इस शिकायत में काम में अवरोध पैदा करने, मरीजों की सर्जरी रोकने और काम के लिए आए डाक्टर से अभद्रता करने के आरोप लगे हैं। वहीं एम्स से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्य आपरेशन थियेटर के ड्यूटी अधिकारी डा। श्रीवास्तव को मुख्य आपरेशन थियेटर के डाक्टर ने बताया कि नर्सिंग कर्मचारी काम करने से मना कर रहे हैं। इसके बाद ड्यूटी अधिकारी उन्हें समझाने के लिए नर्सिंग उपाधीक्षक के कमरे में गए। इसी के साथ नर्सिंग यूनियन के कई पदाधिकारी मौजूद थे जो एम्स प्रशासन से अपनी कई पुरानी मांगों के पूरा न होने की वजह से काम न करने पर अड़े थे।

वहीं इसके बाद नर्सिंग यूनियन के कुछ पदाधिकारियों ने ड्यूटी अधिकारी से अभद्रता शुरू कर दी। एम्स के कई वाट्सएप ग्रुप में वायरल वीडियो में एक नर्सिंग यूनियन का पदाधिकारी ड्यूटी अफसर को उल्टा-सीधा बोलते हुए दिख रहा है। वहीं एम्स के एक वरिष्ठ अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार घटना के बाद कुछ नर्सिंग कर्मचारियों ने फिर सारे मुख्य आपरेशन थियेटर का काम बंद करवा दिया। इससे 80 से अधिक सर्जरी नहीं हो सकीं। वहीं दूसरी तरफ अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को चार नर्सिंग कर्मचारियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दी है।

पत्नी बोली 'आज थक गई हूं', गुस्से में आया पति और फिर...

TV चैनलों पर सख्त हुई सरकार, जारी की ये नई एडवाइजरी

पंजाब आप सरकार आज ट्रांसपोर्टरों को वित्तीय राहत दे सकती है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -