TV चैनलों पर सख्त हुई सरकार, जारी की ये नई एडवाइजरी
TV चैनलों पर सख्त हुई सरकार, जारी की ये नई एडवाइजरी
Share:

नई दिल्ली: यूक्रेन-रूस जंग तथा दिल्ली दंगों की टेलीविजन कवरेज पर सरकार ने शनिवार को आपत्ति व्यक्त करते हुए समाचार चैनलों को कड़े परामर्श जारी किया, जिसमें उनसे संबद्ध कानूनों द्वारा निर्धारित कार्यक्रम संहिता का अनुपालन करने के लिए बोला गया है। सरकार ने यूक्रेन-रूस संघर्ष की रिपोर्टिंग करने के समय समाचार प्रस्तोताओं (न्यूज एंकर्स) के "अतिश्योक्तिपूर्ण" बयानों तथा "सनसनीखेज सुर्खियां/टैगलाइन" प्रसारित करने तथा "अपुष्ट सीसीटीवी फुटेज" प्रसारित कर उत्तर-पश्चिम दिल्ली में हुई घटनाओं की तहकीकात में प्रक्रिया बाधित करने की कुछ घटनाओं का हवाला दिया है।

इसके साथ ही सरकार ने यह भी कहा कि उत्तर-पश्चिम दिल्ली में हुई घटनाओं पर टीवी चैनलों पर कुछ परिचर्चा ‘‘असंसदीय, उकसावे वाली तथा सामाजिक तौर पर अस्वीकार्य भाषा’’ में थीं। साथ ही साम्प्रादायिक टिप्पणी की गई जिससे साम्प्रदायिक सौहार्य बिगाड़ने का प्रयास किया गया। सरकार ने इसे गम्भीर चिंता व्यक्त की है तथा साथ ही सख्त निर्देश दिए हैं कि ऐसी चीजों से बचा जाए। डिबेट शो में अलग अलग प्रोग्राम के चलते लाउडस्पीकर को लेकर आपत्तिजनक भाषा के उपयोग पर भी केंद्र ने नाराजगी व्यक्त की है।

गौरतलब है कि बीते हफ्ते उत्तर पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर एक शोभायात्रा निकाले जाने के समय 2 समुदायों के बीच झड़प हुई थी। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा जारी परामर्श में बोला गया है, "उपरोक्त के सिलसिले में सरकार टेलीविजन चैनलों के अपनी सामग्री का प्रसारण करने के तरीकों पर गंभीर चिंता जताती है।"

MP में बन रहे प्लांट में लगी खतरनाक आग, जलकर ख़ाक हुई करोड़ों की सोलर प्लेट्स

मातम में बदली खुशियां! बारात में जा रहे 3 लड़कों की ऑटो से हुई खतरनाक भिड़त, हो गई मौत

कश्मीर की मनमोहक वादियां घूमने का सुनहरा मौका, IRCTC लाया है शानदार पैकेज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -