इंतज़ार की घड़ियां हुई समाप्त, शशिबाला चुनीं गई रेवाड़ी की नई जिला प्रमुख
इंतज़ार की घड़ियां हुई समाप्त, शशिबाला चुनीं गई रेवाड़ी की नई जिला प्रमुख
Share:

रेवाड़ी: आखिरकार इंतजार की घड़ियां समाप्त हुई शशिबाला के रूप में बुधवार को रेवाड़ी को नई जिला प्रमुख मिल गई है. जंहा बुधवार को चुनाव हुआ, जिसमें 18 में से 14 जिला पार्षद मौजूद रहे. वहीं सभी पार्षदों ने हाथ उठा कर सर्वसम्मति से शशिबाला को जिला प्रमुख चुना. जंहा इस दौरान जिला सचिवालय की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही. वहीं बुधवार को जिला सचिवालय पहुंचने से पहले भगवत भक्ति आश्रम के निकट स्थित केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के कार्यालय में पार्षदों की बैठक हुई. इसमें शशिबाला के नाम पर सहमति बनी फिर चुनाव हुआ. इस दौरान जिला सचिवालय, अतिरिक्त उपायुक्त राहुल हुड्डा पर्यवेक्षक के रूप में मौजूद रहे. 

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि पहले मंगलवार को जिला सचिवालय में होने वाले अधिकारिक चुनाव से कुछ घंटे पूर्व केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के रामपुरा स्थित आवास पर समर्थक जिला पार्षद पहुंचेंगे और राव की इच्छा के अनुसार किसी एक नाम पर सहमति बनाएंगे. जंहा इस बात का मतलब साफ है. जिसे चाहेंगे राव, उसी का लगेगा दांव और बुधवार को ऐसा ही हुआ. बता दें कि जिला परिषद चेयरपर्सन (जिला प्रमुख) का पद अनुसूचित जाति की महिला के लिए आरक्षित है. कुल पार्षदों की संख्या 18 है. इनमें अजा की चार महिला पार्षद हैं. इनमें से वर्तमान में राव इंद्रजीत सिंह के खेमे में जो तीन अजा महिला पार्षद हैं, उनमें शशिबाला, कांता देवी व मंजूबाला शामिल है.

जंहा मंजूबाला ने पिछले माह अविश्वास प्रस्ताव का दबाव बढ़ने पर 24 दिसंबर को इस्तीफा दिया था. वहीं  उनका त्यागपत्र मंजूर होने के बाद ही चुनाव हुआ. चुनावी बैठक से पहले राव समर्थक सभी 14 पार्षद केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के घर पर एकत्रित होंगे. अब तक 18 में से 14 पार्षद राव के साथ आ चुके थे. जिला पार्षद पिंकी, सन्नी यादव, धर्मेंद्र खटाना व रोहन ने अपनी भूमिका स्पष्ट नहीं की है, शेष 14 पार्षद खुलकर केंद्रीय मंत्री के साथ  थीं.

कोरोना वायरस की लिस्ट में शामिल हुए भारत समेत यह 30 देश

दिल्ली विधानसभा चुनाव: सभरवाल चुनौती देगा बीजेपी का यह उम्मीदवार

Nirbhaya Case: 1 फरवरी सुबह 6 बजे फांसी तय?, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -