कोरोना वायरस की लिस्ट में शामिल हुए भारत समेत यह 30 देश
कोरोना वायरस की लिस्ट में शामिल हुए भारत समेत यह 30 देश
Share:

लंदन: चीन में तेजी से बढ़ता जा रहा जानलेवा कोरोना वायरस से दुनियाभर में दहशत का माहौल है. वहीं चीन के इस वायरस का प्रकोप दूसरे देशों में भी बढ़ता जा रहा है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि वायरस की चपेट में आने से अकेले चीन में अब तक 132 लोगों की मौत हो गई है. चीन के अलावा दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि हुई है. शोधकर्ताओं ने 30 ऐसे देशों की पहचान की है, जहां इस जानलेवा वायरस का सबसे ज्यादा जोखिम है. इस वायरस के सबसे ज्यादा जोखिम वाले देशों या शहरों में थाईलैंड, जापान और हांगकांग सबसे उपर हैं. अध्ययन में अमेरिका को छठे स्थान पर रखा गया है, ऑस्ट्रेलिया को 10वें, यूके को 17वें और भारत को 23वें स्थान पर रखा गया है.

बैंकॉक सबसे अधिक खतरे वाले शहरों में से एक: मिली जानकरी के अनुसार यूनिवर्सिटी ऑफ साउथैम्पटन की वर्ल्डपॉप टीम की एक रिपोर्ट में पाया गया है कि बैंकॉक वर्तमान में वायरस के सबसे अधिक खतरे वाले शहरों में से एक है. दरअसल यह रिपोर्ट चीन से सबसे अधिक प्रभावित वाले शहरों से बैंकॉक के जाने वाले यात्रियों की संख्या के आधार पर बनती जा रही है.

दूसरे स्थान पर हांगकांग: वहीं इस बात का पता चला है कि 30 अन्य प्रमुख अंतरराष्ट्रीय शहरों में से दूसरे स्थान पर हांगकांग इसके बाद ताइपेई (ताइवान), सिडनी 12वें, न्यूयॉर्क 16वें, लंदन 19वें नंबर पर है. साउथेम्प्टन विश्वविद्यालय के शेंगजेई लाई ने बताया कि कोरोना वायरस का प्रसार तेजी से आगे बढ़ रहा है और हम महामारी पर संभावित रूप से पल-पल का विश्लेषण देने के लिए इसपर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं.

अमेरिकी विमान के मलबे तक पहुंचने में नाकाम हुए सुरक्षाबल

चीन में तेज हुई कोरोना वायरस की रफ़्तार, मरने वालों की संख्या 132 के पार

कोरोना वायरस को लेकर जिनपिंग का बयान, कहा- 'हम ‘राक्षस’ से लड़ रहे'...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -