Nirbhaya Case: 1 फरवरी सुबह 6 बजे फांसी तय?, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला
Nirbhaya Case: 1 फरवरी सुबह 6 बजे फांसी तय?, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला
Share:

सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया गैंगरेप दोषी मुकेश सिंह की याचिका खारिज कर दी है. फांसी से बचने के लिए मुकेश सिंह ने दया याचिका दायर की थी. इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि कोई सबूत नहीं है कि प्रासंगिक दस्तावेज राष्ट्रपति के सामने नहीं रखे गए थे. मुकेश ने अपनी दया याचिका खारिज करने के लिए खिलाफ अर्जी दाखिल की थी.

पूर्व मंत्री सरयू राय और मोहन भागवत की आपसी मुलाकात पर राजनीतिक जगत में माहौल गर्म

इस मामले को लेकर मुकेश की वकील अंजना प्रकाश ने कहा था कि राष्ट्रपति के सामने कई दस्तावेज नहीं रखे गए थे, इसलिए दया याचिका खारिज होने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट को विचार करना चाहिए. अपनी वकील के जरिए मुकेश ने कहा था कि उसका जेल में यौन उत्पीड़न हुआ था और उसके भाई राम सिंह की हत्या की गई थी.

सीएम ममता बनर्जी ने शिक्षकों को दिया खास तोहफा, नौकरी करने के लिए नही छोड़ना पड़ेगा जिला

आपकी जानकारी के​ लिए बता दे कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हमने खुद को संतुष्ट करने के लिए राष्ट्रपति के पास भेजे गए सारे दस्तावेजों को देखा. गृह मंत्रालय ने सारे दस्तावेज भेजे थे. मुकेश की याचिका में कोई मेरिट नहीं है. जेल में प्रताड़ना दया के लिए कोई आधार नहीं है. इसके बाद मुकेश की याचिका को खारिज कर दिया गया.फैसला आने के बाद निर्भया की मां ने कहा कि अब मुझे उम्मीद है कि पूरा इंसाफ मिलेगा. मुजरिम कानून का दुरुपयोग कर रहे हैं. मुकेश की याचिका खारिज होने से अब मुझे एक फरवरी को दोषियों की फांसी की उम्मीद है.पटियाला हाउस कोर्ट ने पिछले दिनों चारों दोषियों को पहले 22 जनवरी सुबह 7 बजे फांसी पर लटकाने की तारीख तय की थी, लेकिन इसके बाद दोषी मुकेश सिंह ने राष्ट्रपति के सक्षम दया याचिका लगा दी थी.राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा निर्भया के दोषी मुकेश सिंह की दया याचिका खारिज होने के बाद कोर्ट ने नया डेथ वारंट जारी किया.  चारों दोषियों को अब 1 फरवरी सुबह 6 बजे फांसी पर लटकाया जाएगा.

ममता का बड़ा बयान, कहा- 'सरकार शिक्षकों को उनके जिलों में स्थित विद्यालयों में तबादले का देगी अवसर'...

केरल विधानसभा में जमकर हंगामा, राज्यपाल पर भड़के सभा सदस्य

ओवैसी ने भाजपा सांसद के चैलेंज को कबूला, कहा-मैं आने को तैयार हूं...

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -