Hyderabad Doctor Murder Case: कोर्ट ने जताई नाराजगी, पहचान जाहिर करने पर भारत सरकार को नोटिस

Dec 04 2019 01:12 PM
Hyderabad Doctor Murder Case: कोर्ट ने जताई नाराजगी, पहचान जाहिर करने पर भारत सरकार को नोटिस

दिल्ली हाई कोर्ट ने तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में महिला डॉक्टर की सामूहिक दुष्कर्म के बाद हुई हत्या के मामले में सख्त रुख अपनाते हुए पहचान जाहिर करने पर नाराजगी जताई है. बुधवार को एक जनहित याचिका पर हुई सुनवाई के दौरान दिल्ली हाई कोर्ट ने सभी उत्तरदाताओं को नोटिस जारी किया है.

कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झाँसी' अगले महीने जापान में होगी रिलीज

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोर्ट में दायर जनहित याचिका में मृतक पीड़िता की पहचान और हैदराबाद सामूहिक दुष्कर्म मामले के चार अभियुक्तों के बारे में विस्तृत रिपोर्ट प्रकाशित करके व्यक्तियों और मीडिया संस्थानों द्वारा भारतीय दंड संहिता की धारा 228-ए के ज़बरदस्त उल्लंघन का दावा किया गया है.

इसरो प्रमुख का दावा- नासा से पहले खोज लिया था अपना ऑर्बिटर...

इस मामले को लेकर याचिका में कहा गया है कि विभिन्न ऑनलाइन और ऑफलाइन पोर्टल्स द्वारा नियमों का उल्लंघन किया गया है.कोर्ट ने 16 दिसंबर तक भारत सरकार नोटिस जारी कर विभिन्न मीडिया समूहों के बारे में जानकारी मांगी है.गौरतलब है कि पिछले सप्ताह हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ दरिंदगी का मामला सामने आया था. घर लौट रही डॉक्टर के साथ चार आरोपितों ने सामूहिक दुष्कर्म किया फिर मार डाला. इस सामूहिक दुष्कर्म और हत्याकांड के बाद देशभर में गुस्से और गम का माहौल है. देश की राजधानी दिल्ली समेत पूरे कई राज्यों में धरना व प्रदर्शन का दौर जारी है.

रेल विकास निगम : रेलवे लाइन बिछाने के लिए हजारों पेड़ काटने की मांगी अनुमति, SC के निर्णय पर होगी नजर

Honeytrap Case: लाखों रुपए उड़ाने वालो को मिला था लड़कियों के साथ इस काम को इंजाम देने का मौका

किसान के खेत से 30,000 रु के प्याज चोरी, पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट