क्या 3 मई 2020 तक फ्री में मिलेगा इंटरनेट ? जानें ऑफर का सच

कई राज्यों में कोरोना की वजह से सख्त लॉकडाउन लगाया गया है. इसी वजह से लॉकडाउन में अफवाहों का बाजार भी गरम है. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर दावा किया गया था कि सरकार 3 मई तक मुफ्त इंटरनेट सेवाएं दे रहा हैं. इसी का सामने लाते हुए प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो की फैक्ट चेक यूनिट ने स्पष्ट किया है कि दूरसंचार विभाग 3 मई, 2020 तक सभी उपयोगकर्ताओं को मुफ्त इंटरनेट नहीं दे रहा है, ताकि वे दिए गए लिंक पर क्लिक करके घर से काम कर सकें. पीआईबी ने स्पष्ट किया है कि दावा गलत है और लिंक धोखाधड़ी है. 

76 साल के मोहनलाल को पीएम मोदी ने किया फोन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस संदेश में ये दावा किया जा रहा है कि घर से काम करने के लिए ये सेवा दी जा रही हैं. जबकि ऐसा कुछ भी नहीं हैं. विभाग इस तरह की कोई सुविधा उपलब्ध नहीं करा रहा है. वायरल किए गए इस संदेश के साथ एक लिंक भी दिया जा रहा है और कहा जा रहा है कि इस लिंक पर क्लिक करें. साथ ही इस संदेश के साथ लिखा गया है कि 3 मई तक के लिए ही ये ऑफर सीमित है.

सीएम योगी आदित्यनाथ के घर पहुंची उत्तराखंड राज्यपाल

भारत वर्तमान परिस्थिति में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन की अवधी को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है. इस वजह से कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी है. बता दें कि फिलहाल, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 20 हजार के पार पहुंच गई है. 

दूरदर्शन के जरिए ऐसे होगी छात्र-छात्राओं की पढ़ाई

लॉकडाउन में होने वाली परेशानी से बचने के लिए कांग्रेस ने लांच किया मोबाइल एप

आखिर क्यों अपनी आधी क्षमता पर काम कर रही दवा उत्पादन कंपनी ?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -