दूरदर्शन के जरिए ऐसे होगी छात्र-छात्राओं की पढ़ाई
दूरदर्शन के जरिए ऐसे होगी छात्र-छात्राओं की पढ़ाई
Share:

लॉकडाउन की वजह से स्कूल बंद होने के कारण पहले ही स्कूल बच्चों को ऑनलाइन माध्यम से शिक्षा दे रहे हैं। वहीं अब दूरदर्शन के माध्यम से भी छात्र-छात्राओं को पढ़ाया जाएगा।दूरदर्शन देहरादून द्वारा दिनांक 24 अप्रैल 2020 से प्रात 10:00 बजे से 11:30 बजे तक कक्षा नौ, 10 एवं 12 के तीन विषयों के व्याख्यान से संबंधित तीन एपिसोड का प्रसारण किया जाएगा। 

यह जानकारी देते हुए सचिव विद्यालय शिक्षा आर मीनाक्षी सुंदरम ने बताया कि कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत प्रदेश स्तर पर समस्त शिक्षण संस्थान अग्रिम आदेश तक बंद है। जिस वजह से छात्र छात्राओं का पठन-पाठन अत्यधिक प्रभावित हो रहा है।इसी के दृष्टिगत कक्षा नौ, 10 एवं 12 के छात्र छात्राओं के शिक्षण को ध्यान में रखते हुए इस अवधि में कुछ विषयों यथा भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान, गणित तथा अंग्रेजी से संबंधित व्याख्यान का प्रसारण दूरदर्शन के सहयोग से 24 अप्रैल से प्रातः 10:00 बजे से 11:30 बजे तक किया जाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की उन्होंने छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों से अनुरोध किया है कि दूरदर्शन के माध्यम से प्रसारित हो रहे इस कार्यक्रम का अधिकतम लाभ उठाएं तथा यदि कोई सुझाव हो तो विभाग को अवश्य अवगत कराएं।

खुशखबरी : जनधन खातों में जमा पैसा बढ़ा, जानें क्या है वजह

इस देश से जुड़े है ऐसे रोचक तथ्य, जिनको जानकर हो जायेंगे हैरान

87 प्राइवेट लैब में होगा कोरोना वायरस का टेस्ट, यहाँ देखे पूरी लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -