8 नंबर से है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का खास रिश्ता, जानिए क्यों?
8 नंबर से है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का खास रिश्ता, जानिए क्यों?
Share:

PM नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिन है। ऐसे में आज हम आपको उनके लकी नंबर के बारे में बताने जा रहे हैं जो उन्होंने तो कभी नहीं कहा लेकिन कुछ किस्सों के चलते ऐसा माना जा सकता है। जी दरअसल कई तमाम बड़े फैसलों में हमेशा 8 अंक को विशेष संयोग देखने को मिला है। जी हाँ, इसके अलावा हम आपको बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अंक ज्योतिष में 8, 26 और 17 के अंको का योग 8 होता है। इस योग को ज्योतिष शास्त्र में मूलांक कहते हैं। जी दरअसल PM नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर को हुआ था और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इसका मूलांक 8 है। केवल यही नहीं बल्कि इनके द्वारा लिए गए अधिकतर महत्तवपूर्ण फैसले 8, 26 और 17 को ही लिए गए हैं।

इस वजह से कई बार नंबर आठ को इनका शुभ अंक भी माना जाता है। आपको बता दें कि नंबर आठ का PM नरेंद्र मोदी के ज्यादातर बड़े निर्णयों के साथ नाता है। उन्होंने साल 2014 का लोकसभा चुनाव के कैंपेन की तारीख को 26 मार्च रखा था जिसका कुल योग करने पर 8 आता है। इसके अलावा लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन की तारीख 26 अप्रैल थी। इसी तरह से कई फैसलों में अंक 8 का नाता देखा जा सकता है। आपको बता दें कि PM नरेंद्र मोदी जब चौथी बार गुजरात के CM की शपथ ली थी तो उस दिन की तारीख भी 26 दिसंबर थी। जी हाँ, उन्होंने 26 मई को पहली बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी।

इसके अलावा नोटबंदी जैसे बड़े फैसले की लेने की तारीख 8 नवंबर थी। इसी के साथ 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक करने का निर्णय लिया था। आपको बता दें कि PM मोदी का जन्म लग्ननेश 8 नंबर की राशि में है और इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर नामीबिया से 8 चीते से भारत लाए गए हैं। इस तरह से यह कहा जा सकता है कि उनका लकी नंबर 8 है।

आखिर क्यों पत्नी के साथ नहीं रहते PM मोदी, हुआ चौकाने वाला खुलासा

पेन, घड़ी, चश्मे और कपड़ो के शौकीन हैं PM मोदी, लाखों में होती है सबकी कीमत

इस ऐप के जरिये आप भी कर सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन विश

बचपन से मुस्लिमों के बीच रहे नरेंद्र मोदी, ज्यादातर दोस्त थे मुसलमान.., मिला था ये निकनेम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -