पेन, घड़ी, चश्मे और कपड़ो के शौकीन हैं PM मोदी, लाखों में होती है सबकी कीमत
पेन, घड़ी, चश्मे और कपड़ो के शौकीन हैं PM मोदी, लाखों में होती है सबकी कीमत
Share:

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का आज जन्मदिन है। जी दरअसल आज प्रधानमंत्री 72 साल के हो गए हैं। आप सभी जानते ही होंगे देशभर में BJP पार्टी धूमधाम से पीएम मोदी का जन्मदिन मना रही है। वैसे प्रधानमंत्री मोदी भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के शक्तिशाली नेताओं में से एक हैं। आप सभी जानते ही होंगे प्रधानमंत्री रहते हुए उन्होंने देशहित में कई बड़े फैसले लिए। हालाँकि क्या आपको पता है कि पीएम मोदी को किन चीजों का शौक है? आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं। जी दरअसल पीएम मोदी को बचपन में पेन कलेक्ट करने का शौक था। वो फाउंटेन पेन का इस्तेमाल करते हैं। जी हाँ और उन्हें आज भी फाउंटेन पेन सबसे ज्यादा पसंद है।

कहा जाता है जब वो गुजरात के मुख्यमंत्री बने तब से आज तक के सफर में इस पेन ने उनका साथ दिया है। जी दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोंट ब्लैंक (Mont Blanc) नाम की कंपनी का पेन यूज करते हैं। इस पेन की कीमत 1.30 लाख रुपये है। पीएम मोदी के अलावा बिग बी अमिताभ बच्चन भी इस पेन का इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा डिजिटल इंडिया की बात करते हैं। ऐसे में हम आपको बता दें कि पीएम मोदी के पास सैटेलाइट या RAX (रेस्ट्रिक्टेड एरिया एक्सचेंज) फोन का इस्तेमाल करते हैं। ये फोन खासतौर पर उन जैसे वीआईपी लोगों के लिए डिजाइन किए जाते हैं। ताकि किसी तरह की गोपनीय जानकारी लीक न हो।

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घड़ी पहनने का भी शौक है। वो हाथ में एप्पल की घड़ी और मोवादो ब्रांड की घड़ी पहनते हैं। इसके अलावा पीएम मोदी के कपड़ों की भी अक्सर चर्चा होती है। वह जिस जैकेट को पहनते हैं उसे मार्केट में मोदी जैकेट के नाम से जाना जाने लगा है। वैसे पेन, घड़ी और चश्मे के अलावा पीएम मोदी को चश्मे का भी शौक है। खबरों के अनुसार पीएम मोदी बुल्गारी ब्रांड का चश्मा पहनते हैं। वो धूप के हिसाब से चश्मा बदलते हैं। उनका चश्मा ऐसा होता है जिसे नीचे फेंक दो तब भी टूट नहीं सकता।

इस ऐप के जरिये आप भी कर सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन विश

केरल में बेसहारा कुत्तों को मारकर लटका रहे हैं लोग, क्रिकेटर शिखर धवन ने जताया विरोध

बचपन से मुस्लिमों के बीच रहे नरेंद्र मोदी, ज्यादातर दोस्त थे मुसलमान.., मिला था ये निकनेम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -