ट्रंप के खिलाफ 25 वां संशोधन लागू नहीं किया गया तो कांग्रेस राष्ट्रपति के महाभियोग के साथ आगे बढ़ेगी: नैंसी पेलोसी
ट्रंप के खिलाफ 25 वां संशोधन लागू नहीं किया गया तो कांग्रेस राष्ट्रपति के महाभियोग के साथ आगे बढ़ेगी: नैंसी पेलोसी
Share:

वाशिंगटन डीसी: अमेरिका के सहयोगियों ने बुधवार को वाशिंगटन में अमेरिकी कैपिटल भवन में हंगामा करने वाले दंगाइयों की कड़ी निंदा की। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा अपने झूठे दावे को दोहराने के लिए प्रदर्शनकारियों से बात करने के बाद हिंसा भड़क गई थी कि उन्होंने नवंबर में अमेरिकी चुनाव जीता था। दंगा अमेरिकी सदन के अध्यक्ष नैंसी पेलोसी ने 25 वें संशोधन को आमंत्रित करने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को पद से हटाने के लिए वाशिंगटन के नीति निर्माताओं को बुलाया है। पेलोसी ने कहा कि अगर ट्रंप के खिलाफ 25 वां संशोधन लागू नहीं किया गया तो कांग्रेस राष्ट्रपति के महाभियोग के साथ आगे बढ़ेगी।

एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए, पेलोसी ने कहा, "मैं 25 वें संशोधन को तुरंत हटाकर राष्ट्रपति को हटाने के लिए उपराष्ट्रपति को बुलाने के लिए सीनेट डेमोक्रेटिक नेता में शामिल होता हूं। यदि उपाध्यक्ष और मंत्रिमंडल कार्य नहीं करते हैं, तो कांग्रेस आगे बढ़ने के लिए तैयार हो सकती है। महाभियोग के साथ आगे बढ़ना मेरे कॉकस और अमेरिकी लोगों की भारी भावना है।"

यूएस हाउस के स्पीकर ने कहा कि यह उच्चतम परिमाण का एक आपातकाल है जिसे वह अधिकारी से तुरंत हटा देता है। कांग्रेस में शीर्ष पद के डेमोक्रेट ने कहा कि यह 25 वें संशोधन को लागू करने के लिए उपराष्ट्रपति माइक पेंस और ट्रम्प की कैबिनेट से आग्रह करने के बाद, उच्चतम परिमाण का एक आपातकाल है। कई सांसदों ने हिंसा को उकसाने के लिए ट्रम्प को नारा दिया, कुछ ने उनके तत्काल महाभियोग और हटाने के लिए कहा।

भारतीय कंपनियों ने कहा- भारत के साथ समानता का भेदभाव नहीं है..."

इराक की अदालत ने डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट, हत्या से जुड़ा है मामला

ISL 7: हमने पूर्वी बंगाल के खिलाफ दो अंक गंवाए: कोच जुआन फर्नांडो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -