इराक की अदालत ने डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट, हत्या से जुड़ा है मामला
इराक की अदालत ने डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट, हत्या से जुड़ा है मामला
Share:

इराक के न्यायपालिका ने कहा कि एक ईरानी जनरल और एक शक्तिशाली इराकी मिलिशिया नेता की हत्या से संबंधित निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के लिए गुरुवार को गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था। अदालत के मीडिया कार्यालय ने कहा कि बगदाद की जांच अदालत में एक न्यायाधीश द्वारा वाशिंगटन-निर्देशित ड्रोन हमले की जांच करने का काम सौंपा गया जिसमें जनरल कासिम सोलेमानी और अबू महदी अल-मुहांडिस मारे गए। उन्हें पिछले जनवरी में राजधानी के हवाई अड्डे के बाहर मार दिया गया था।

अल-मुहांडिस राज्य-स्वीकृत लोकप्रिय मोबिलाइज़ेशन फोर्सेस के उप-नेता थे, एक छाता समूह, जो ईरान समर्थित समूहों सहित मिलिशिया की एक सरणी से बना था, इस्लामिक स्टेट समूह से लड़ने के लिए बनाया गया था। सोलेइमानी ने ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के अभियान दल का नेतृत्व किया।

अदालत ने कहा, गिरफ्तारी वारंट पूर्व-निर्धारित हत्या के आरोप के लिए था, जो सजा पर मौत की सजा देता है। इसे बाहर ले जाने की संभावना नहीं है लेकिन ट्रम्प के राष्ट्रपति पद के लिए आने वाले दिनों में प्रतीकात्मक है। सर्वोच्च न्यायिक परिषद के एक बयान के अनुसार, वारंट जारी करने का निर्णय न्यायाधीश के अबू महदी अल-मुहांडिस के परिवार के दावेदारों के बयान दर्ज करने के बाद किया गया था। हत्याओं की जांच जारी है।

ISL 7: हमने पूर्वी बंगाल के खिलाफ दो अंक गंवाए: कोच जुआन फर्नांडो

मेसी के साथ खुश है कोइमन, कही ये बातें

जेफ बेजोस को मात देंगे एलन मस्क, बन सकते है दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -