डर क्या होता है ? नरसिंहपुर के दलित परिवार से पूछो..., पलायन करने को हैं मजबूर
डर क्या होता है ? नरसिंहपुर के दलित परिवार से पूछो..., पलायन करने को हैं मजबूर
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के मुस्लिम बहुल इलाके ‘महाजनी टोला’ में हिन्दुओं पर पत्थरबाजी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित का कहना है कि इलाके में हिन्दुओं की तादाद काफी कम है। इसका नाज़ायज़ फायदा उठाकर कट्टरपंथी मुस्लिम लगातार उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं। ताकि हिन्दू उस जगह को छोड़कर पलायन करने के लिए विवश हो जाएँ।

मामला नरसिंहपुर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। इसी के अंतर्गत महाजनी टोला आता है। यहीं पर नया बाजार में रहने वाले दलित हिन्दू इमरत प्रजापति ने पुलिस में शिकायत देते हुए बताया है कि सोमवार (14 जून) की रात को को अपने घर में सो रहे थे कि अचानक से पथराव शुरू हो गया। नींद खुलते ही जब आँगन में जाकर देखा तो वहाँ पर पत्थर ही पत्थर थे। घर के छप्पर टूट गए थे। इमरत का कहना है कि उन्होंने कुछ लोगों को बुलाकर उन्हें ये दिखाया और पुलिस को सूचित किया। थाने से दो सिपाही आए, जब वे देखकर चले गए, तो अचानक फिर से पथराव शुरू हो गया। इमरत का आरोप है कि इलाके में मुस्लिम कट्टरपंथी आए दिन इस तरह की हरकतें करते हैं। इसी वजह से इससे पहले भी कई हिन्दू परिवार मजबूरन यहाँ से पलायन कर गए हैं। पीड़ित ने इलाके में पेट्रोलिंग कराने की माँग प्रशासन से की है।

मीडिया से बात करते हुए पीड़ित इमरत प्रजापति ने कहा है कि, 'रात में मेरे घर पर पथराव हुआ था। मगर, अँधेरा होने के चलते मैं किसी को देख नहीं पाया। मेरे तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं, आँगन में ही खेलते रहते हैं और पत्थर कभी भी उन्हें लग सकता है। यहाँ पर केवल 4-5 घर ही हिन्दुओं के हैं। डेढ़ साल पहले भी यहाँ पथराव हुआ था। मगर जब शिकायत की थी, तो पत्थरबाजी बंद हो गई थी। अब तक यहाँ से 2-3 हिन्दू परिवार अपना घर बेचकर पलायन कर चुके हैं। हम सब लोग यहाँ डर में जी रहे हैं।'

भाजपा विधायक ने मांगी सरकारी योजना में मिली जमीन तो 4 किसानों ने खा लिया जहर

नौकरी दिलवाने के नाम पर डॉक्टर ने किया युवती से रेप, हुआ गिरफ्तार

चेंजिंग रूम में बिना कपड़े घुस आते हैं डॉक्टर, 52 नर्सों ने लगाया बलात्कार का आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -