भाजपा विधायक ने मांगी सरकारी योजना में मिली जमीन तो 4 किसानों ने खा लिया जहर
भाजपा विधायक ने मांगी सरकारी योजना में मिली जमीन तो 4 किसानों ने खा लिया जहर
Share:

हावेरी: कर्नाटक के हावेरी में 4 किसानों ने जहर खाकर खुदखुशी करने की कोशिश की है। चारों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। आरोप है कि जमीन से संबंधित मामले में बीजेपी के MLA नेहरू ओलेकर इन्हें परेशान कर रहे थे। दरअसल, ये घटना जमीन विवाद से जुड़ी है। सरकार की ओर से एक योजना (Akrama Sakrama scheme) के तहत किसानों को जमीन आवंटित की गई थी। जहां ये घटना हुई उसे गांव के 29 व्यक्तियों को जमीन मिली थी। प्रत्येक किसान को 1 एकड़ 15 गुंठा जमीन अलॉट हुई थी। 

आरोप है कि सरकार की ओर से किसानों को जो जमीन दी गई, उसमें से भाजपा MLA नेहरू ओलेकर कुछ भाग मांग रहे थे। आरोप है कि MLA प्रत्येक किसान से बहुत कम कीमतों में 5 गुंठा जमीन की मांग कर रहे थे। भाजपा MLA की इस मांग के खिलाफ किसानों ने धरना-प्रदर्शन किया तथा जमीन देने से मना कर दिया। आरोप है कि किसानों के मना पर भाजपा MLA तथा उनके परिवार ने किसानों को प्रताड़ित करना आरम्भ कर दिया। यहां तक कि सर्वे अधिकारी को भी खेत पर नहीं जाने दिया। इसके अतिरिक्त मजदूरों को भी खेत पर काम न करने की चेतावनी दी गई। 

आरोप है कि इन हालातों से परेशान होकर 70 वर्षीय पंडप्पा लमाणी, 72 वर्षीय गुरुचप्पा लमाणी, 65 वर्षीय गंगवा कबूर तथा 41 वर्षीय हनुमंथप्पा ने अपने खेत में ही जहर खाकर जान देने का कदम उठाया। इसके बाद सभी को चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। हावेरी के एसपी ने बताया कि पुलिस को तहरीर प्राप्त हुई थी 4 व्यक्तियों ने जहर खा लिया, तत्पश्चात, उन्हें तत्काल चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। ये सभी किसान हैं तथा जमीन भी उन्हीं की है। इन लोगों ने जहरीला कीटनाशक पी लिया तथा अब उनका उपचार किया जा रहा है। एसपी ने कहा कि हम लोग चश्मदीदों से बात कर रहे हैं तथा उनके बयान दर्ज कर रहे हैं। शिकायत दर्ज कर ली गई है तथा तहकीकात जारी है। हम लोग ये पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि वास्तव में हुआ क्या था।

चेंजिंग रूम में बिना कपड़े घुस आते हैं डॉक्टर, 52 नर्सों ने लगाया बलात्कार का आरोप

PWD का इंजीनियर ले रहा था रिश्वत, अचानक पहुंच गए लोकायुक्त और खुल गई पोल

2 वर्षीय मासूम की आँतों में थी सूजन, वजह सामने आई तो चौंक गया हर कोई

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -