सांसों को थमा देने वाली घटना! चलती ट्रेन पर चढ़ने के चक्कर में गैप में गिरा यात्री, फिर जो हुआ...
सांसों को थमा देने वाली घटना! चलती ट्रेन पर चढ़ने के चक्कर में गैप में गिरा यात्री, फिर जो हुआ...
Share:

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में चलती ट्रेन में चढ़ने तथा उतरने के चक्कर में यात्री अकसर चोटिल हो जाते हैं या जान गंवा बैठते हैं, इसके बाद यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में जो घटना सामने आई है वो कल्याण रेलवे स्टेशन की है। यहां चलती ट्रेन में चढ़ने के चक्कर में एक व्यक्ति प्लेटफार्म तथा ट्रेन के गैप के बीच गिर पड़ा तथा लगभग 50 मीटर तक घसीटते हुए आगे बढ़ता रहा। यह मामला कल्याण रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 4 पर लगे कैमरे में कैद हुआ है।

वही जो वीडियो सामने आया है, उसमें ट्रेन चलती हुई तथा एक व्यक्ति हैंडिल पकड़ कर प्लेटफार्म गैप में गिरा हुआ दिखाई दे रहा है। ट्रेन आगे बढ़ती है तथा वह घसीटते हुए आगे बढ़ रहा है। ऐसा लगता है कि वह कभी पैर की तरफ से और कभी सिर की तरफ से गैप में गिर पड़ेगा। इतने में ड्यूटी पर तैनात एक सुरक्षा गार्ड तथा 1 महिला पुलिस अफसर उसे देखते हैं तथा उसकी तरफ दौड़ कर हाथ तथा पैर पकड़ यात्री को गैप से बाहर निकाल लेते हैं। जो वीडियो सामने आया है उसे देख यह बोलना गलत नहीं होगा कि यदि कुछ सेकंड की देरी हो जाती तो यात्री गैप में गिर सकता था तथा उसकी जान जा सकती थी। हालांकि, महाराष्ट्र सुरक्षा बल के सैनिकों के कारण इस यात्री की जान बचाई गई है।

वही शख्स की जान बचाने वाले जवान सुरेश जाधव ने कहा कि मैं लगभग 12 बजे कल्याण रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 4 पर ड्यूटी दे रहा था। इसी के चलते पवन एक्सप्रेस ट्रेन रवाना हुई तथा तभी मैंने देखा कि एक यात्री गेट पर लगे हैंडिल को पकड़ उल्टा लटका हुआ है। उसे गिरा देख मैंने तथा मेरे साथ एक महिला पुलिस अफसर ने दौड़ लगाई और उसकी टांग पकड़ कर गैप से खींच लिया। सुरेश जाधव महाराष्ट्र के जलगांव जिले के जामनेर तालुका के वाकोड के मूल निवासी हैं। इस मामले का वीडियो सामने आने के पश्चात् हर कोई उनके जज्बे को सलाम कर रहे हैं।

आईपीएल 2022: किरोन पोलार्ड के अचानक संन्यास की घोषणा से टूट गई यह उम्मीद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नौकरशाहों को सिविल सेवा दिवस पर बधाई दी

अगले 5 दिनों तक इन राज्यों में होगी जोरदार बारिश, जानिए अपने शहर का तापमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -