राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नौकरशाहों को सिविल सेवा दिवस पर बधाई दी
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नौकरशाहों को सिविल सेवा दिवस पर बधाई दी
Share:

नई दिल्ली: गुरुवार, 21 अप्रैल को लोक सेवा दिवस के अवसर पर, भारत  के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नागरिक अधिकारियों को शुभकामनाएं भेजीं, जिसमें कहा गया कि उन्होंने एक महान राष्ट्र के रूप में भारत के उदय में योगदान दिया है।

"सिविल सेवा दिवस पर, मैं सभी सिविल सेवकों, अतीत और वर्तमान को अपनी शुभकामनाएं भेजता हूं। उन्होंने एक वैश्विक शक्ति के रूप में भारत की प्रमुखता में वृद्धि में मदद की है। मैं उनसे आग्रह करता हूं कि वे उत्साह के साथ भारत की सेवा करते रहें और जैसा कि सरदार पटेल ने आग्रह किया था, जनसेवा की भावना के साथ,  राष्ट्रपति की ओर से आज राष्ट्रपति भवन में ट्वीट किया।
सिविल सेवा दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सभी सिविल सेवकों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ट्वीट किया, ''सिविल सेवा दिवस के अवसर पर सभी सिविल सेवकों को शुभकामनाएं। वे हमारे लोगों की सहायता करने और राष्ट्रीय समृद्धि को आगे बढ़ाने के लिए कई इलाकों और क्षेत्रों में लगातार काम कर रहे हैं। वे उसी उत्साह के साथ देश की सेवा करना जारी रखें "पीएम मोदी ने आज एक ट्वीट में कहा।

हर साल 21 अप्रैल को राष्ट्रीय सिविल सेवा दिवस को सम्मानित किया जाता है। भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS), भारतीय पुलिस सेवा (IPS), भारतीय विदेश सेवा (IFS), और देश की केंद्रीय समूह A और समूह B सेवाएं भारत की सिविल सेवा बनाती हैं।  21 अप्रैल, 1947 को उद्घाटन राष्ट्रीय सिविल सेवा दिवस मनाया गया। सरदार वल्लभ भाई पटेल ने इस दिवस का शुभारंभ किया।

आईपीएल 2022: किरोन पोलार्ड के अचानक संन्यास की घोषणा से टूट गई यह उम्मीद

अगले 5 दिनों तक इन राज्यों में होगी जोरदार बारिश, जानिए अपने शहर का तापमान

दरभंगा में बड़ा हादसा! सिलेंडर ब्लास्ट के बाद घर में लगी भयंकर आग, 2 बच्चियों की मौत

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -