आईपीएल 2022: किरोन पोलार्ड के अचानक संन्यास की घोषणा से टूट गई यह उम्मीद

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड ने बुधवार को अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। पोलार्ड ने अपने फैसले के बारे में खुलासा सोशल मीडिया पर बताया। पोलार्ड ने आईपीएल के बीच में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहकर सभी को चौंका दिया है, क्योंकि ऐसी उम्मीद लगाई जा रही थी कि पोलार्ड इसी साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज का मजबूत हिस्सा हो सकते हैं।

वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज किरोन पोलार्ड, टाटा आईपीएल 2022 के 15वें सीज़न में मुंबई इंडियंस की टीम की तरफ से खेल रहे हैं, जो कि फिलहाल सबसे असफल टीम दिखाई पड़ रही है, क्योंकि मुंबई ने अभी तक एक भी मैच नहीं जीता है। किरोन पोलार्ड के संन्यास की इस खबर का मातम स्वदेशी सोशल मीडिया मंच, कू पर भी छाया हुआ है। अन्य क्रिकेटर्स तथा फैंस एक भारी सन्नाटे से गुजर रहे हैं और उनके क्रिकेट की दुनिया से दूर जाने को लेकर दुःख जताने के साथ ही आने वाले जीवन के लिए शुभकामनाएँ दे रहे हैं।

 

भारतीय क्रिकेटर रोबिन उथप्पा ने कू करते हुए कहा है: यह आश्चर्य की बात थी, @KieronPollard55! आने वाले जीवन में हर चीज के लिए शुभकामनाएँ और जल्द ही आपसे मिलने की उम्मीद है। वहीं, किरोन पोलार्ड ने संन्यास का ऐलान करते हुए कहा कि, 'मैं विभिन्न चयनकर्ताओं, टीम प्रबंधन और विशेष रूप से कोच फिल सिमंस का आभारी हूँ कि उन्होंने मुझमें क्षमता देखी और मेरे पूरे करियर में मुझ पर विश्वास किया। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने मुझ पर जो विश्वास दिखाया, वह विशेष रूप से शानदार था। मैंने टीम का नेतृत्व कर चुनौती का सामना किया। मैं क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष रिकी स्केरिट को विशेष रूप से कप्तान के रूप में मेरे समय के दौरान उनके अटूट समर्थन और प्रोत्साहन के लिए धन्यवाद देता हूँ।' वहीं, टीम इंडिया के बैट्समैन चेतेश्वर पुजारा ने भी पोलार्ड के इस फैसले पर कू करते हुए प्रतिक्रिया दी है।  

 

बता दें कि, पोलार्ड ने विंडीज के लिए 15 वर्षों तक क्रिकेट खेला है। उन्होने वेस्टइंडीज के लिए 123 वनडे और 101 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्होंने अप्रैल 2007 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक दिवसीय क्रिकेट में डेब्यू किया और अगले ही वर्ष ब्रिजटाउन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में डेब्यू किया था। इसके साथ ही, पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ 2021 में एक ओवर में छह छक्के जड़े थे। उन्होंने अकिला धनंजय के ओवर में लगातार छह छक्के लगाए थे। पोलार्ड टी20 इंटरनेशनल में भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह के बाद ऐसा करने वाले दूसरे बल्लेबाज थे।

वर्ष 2007 में वेस्टइंडीज के लिए इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले पोलार्ड ने अचानक संन्यास की घोषणा कर अपने सभी फैंस को चौंका दिया है। पोलार्ड ने 2021 टी20 वर्ल्ड कप में टीम की कप्तानी की थी और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी वो टीम के कप्तान थे। पोलार्ड ने भारत के खिलाफ आईपीएल से पहले ही टी20 और वनडे सीरीज खेली थी, जिसमें उनकी टीम को क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था। आपको बता दें कि किरोन पोलार्ड 15 साल के करियर में एक भी टेस्ट मैच नहीं खेले, क्योंकि टीम में उनकी छाप विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में थी, इसलिए उन्हें अधिक से अधिक टी20 और वनडे क्रिकेट खिलाया जाता था। किरोन पोलार्ड वेस्टइंडीज के लिए बिना कोई टेस्ट मैच खेले सबसे अधिक वनडे और टी20 खेलने वाले खिलाड़ी बन गए थे।

दहाई का आंकड़ा भी न छु सके पंजाब के 7 बल्लेबाज़, दिल्ली कैपिटल्स की 9 विकेट से आसान जीत

'मैच रद्द हो सकता था, हम सब नर्वस थे..', पंजाब पर आसान जीत के बाद बोले DC के कप्तान ऋषभ पंत

इस भारतीय गेंदबाज़ के नाम दर्ज है IPL इतिहास में सर्वाधिक मैडन ओवर फेंकने का रिकॉर्ड, 5 वर्ष पूर्व खेला था अंतिम मैच

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -