मुंबई के अस्पताल में आग ने मचाया कोहराम, 8 की मौत 100 से ज्यादा घायल

Dec 18 2018 09:16 AM
मुंबई के अस्पताल में आग ने मचाया कोहराम, 8 की मौत 100 से ज्यादा घायल

मुंबई : देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के अंधेरी स्थित ईएसआइसी कामगार अस्पताल में अचानक भड़की आग से 8 लोगों की मौत हो गई है. साथ ही इस हादसे में 100 से ज्यादा लोगों के जख्मी होने की भी खबर है. आग लगने के बाद से राहत और बचाव का कार्य लगातार जारी है, मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंच गई हैं और आग पर काबू करने का प्रयास किया जा रहा है. 

अब इस उपकरण के प्रयोग से स्वच्छ होगी गंगा

मुंबई के अंधेरी इलाके के ईएसआइसी कामगार अस्पताल में सोमवार शाम को अचानक आग भड़क उठी, इस दौरान वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया जिसके चलते इस हादसे में घायल हुए एवं अस्पताल में पहले से भर्ती मरीजों को निकट के आधा दर्जन अस्पतालों में भर्ती किया गया है. दमकल विभाग को शाम चार बजे इस बात की सूचना मिली कि अंधेरी उपनगर के मरोल स्थित ईएसआईसी कामगार अस्पताल की चौथी मंजिल स्थित ऑपरेशन थिएटर के सामने से आग पूरी चौथी मंजिल पर फैल गई. आग की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 10 गाड़ियां एवं आपदा प्रबंधन की टीम तुरंत स्थान पर पहुंच गई, लेकिन अस्पताल में भर्ती मरीजों एवं उनके परिजनों में भगदड़ मची हुई थी.

NIT कर्णाटक : 50 हजार रु सैलरी, इस दिन होने जा रहा है इंटरव्यू

आपदा प्रबंधन टीम के मुताबिक अब तक छह लोगों की मौत हो गई है और करीब 100 लोग घायल हुए हैं, जख्मी हुए 19 लोगों को कूपर अस्पताल में, 39 को बालासाहब ठाकरे अस्पताल में, 40 को होली फैमिली स्पिरिट अस्पताल में, 44 को सेवन हिल्स अस्पताल में, तीन को हीरानंदानी अस्पताल में और दो को सिद्धार्थ अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है.

खबरें और भी:-

प्रयागराज: कुंभ कमांड सेंटर के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने किया गंगा पूजन

दिल्ली: मांग घटने से सस्ता हुआ सोना

50 हजार रु हर माह कमाएं, इस दिन होगा नौकरी के लिए इंटरव्यू