दिल्ली: मांग घटने से सस्ता हुआ सोना
दिल्ली: मांग घटने से सस्ता हुआ सोना
Share:

नई दिल्ली: देशभर में इस समय सोने चांदी के दामों में आ रही गिरावट से बाजार में लोगों की भीड़ ज्यादा देखने को मिल रही है। जानकारी के अनुसार बता दें कि स्थानीय ज्वेलरों में मांग घटने से शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी के सराफा बाजार में सोने का भाव 30 रुपये घटकर 32,190 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है। वहीं बता दें कि औद्योगिक इकाइयों और सिक्का निर्माताओं की ओर से मांग घटने के कारण चांदी की कीमत भी 200 रुपये गिरकर 38,400 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई है। 

इन चार बैंकों को चौथी तिमाही में कर्ज देने की अनुमति दे सकता है आरबीआई

वहीं बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में 99.9 फीसदी शुद्धता वाले सोने का भाव 30 रुपये घटकर 32,190 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया और 99.5 फीसदी शुद्धता वाले सोने का भाव भी 30 रुपये गिरकर 32,040 रुपये प्रति 10 ग्राम पर सिमट गया। इसके साथ ही बता दें कि आठ ग्राम सोने की गिन्नी की कीमत 25,000 रुपये प्रत्येक के पिछले दिन के स्तर पर कायम रही।

वित्तमंत्री ने बताए आंकड़े, विलफुल डिफॉल्टरों के खिलाफ 2500 एफआइआर हुई दर्ज

गौरतलब है कि देश में पिछले दिनों कच्चे तेल के दामों में भी लगातार गिरावट दर्ज की गई है। वहीं सराफा कारोबारियों का ​कहना है कि सहालग के मौसम में मांग घटने के कारण सोने की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है। इसके साथ ही बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर न्यूयॉर्क में सोने का भाव गिरकर 1,238.12 डॉलर प्रति औंस 28.35 ग्राम दर्ज किया गया, जबकि चांदी की कीमत 14.57 डॉलर प्रति औंस के पुराने स्तर पर बरकरार रही।


खबरें और भी

बाज़ार में सुस्त मांग के कारण सोने-चांदी के दामों में भारी गिरावट

सस्ता होगा सीमेंट पर टैक्स, घर बनाना होगा आसान

जलेबी को रंग देने वाला यह पौधा बस्तर के जंगलों से हो रहा विलुप्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -